जन्मदिन पर जाने कुछ दिलचस्प बातें, पैसों के लिए ऐसा काम भी कर चुकी है सोनम

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता अनिल कपूर की बेटी और बॉलीवुड अदाकारा सोनम कपूर आज 34 वर्ष की हो चुकी है. आज ही के दिन साल 1985 में उनका जन्म मुंबई में हुआ था. आज के समय में सोनम बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में एक बड़ा नाम है. तो आइए आज उनके जन्मदिन के मौके पर जानते है उनसे जुड़ी कुछ ख़ास बातें…

– सोनम कपूर ने बॉलीवुड में फिल्म ‘सांवरिया’ से डेब्यू किया था. हालांकि सोनम का बॉलीवुड सफर काफी पहले ही शुरू हो चुका था. एक्ट्रेस सोनम ‘ब्लैक’ में डायरेक्टर संजय लीला भंसाली को असिस्ट कर चुक हैं.

– अपनी पहली फिल्म सांवरिया के लिए सोनम को काफी मेहनत भी करनी पड़ी थी. दरअसल, बात यह है कि एक्टिंग डेब्यू के पहले सोनम के सामने वजन कम करने की शर्त रखी थी और डायेरक्टर संजय लीला भंसाली की शर्त पर सोनम ने अपना करीब 35 किलो तक वजन घटाया था. 

– रिपोर्ट्स की माने तो सोनम ने अपनी पॉकेट मनी के लिए वेट्रेस के रूप में भी काम किया है. लेकिन इस बात में कितनी सच्चाई है ये तो सिर्फ सोनम ही जानती हैं.

– खबर यह भी है कि बॉलीवुड अदाकारा सोनम कपूर ने एक लड़के के साथ इसलिए ब्रेकअप कर लिया था, क्योंकि उसने उनके वजन के लेकर सवाल उठाए थे.

– एक बेहतरीन एक्ट्रेस होने के साथ ही सोनम कपूर को डांस करना भी काफी पसंद है. लेकिन काफी कम लोगों को ही यह पता है कि सोनम एक ट्रेन्ड कथक डांसर भी हैं.

– सोनम बॉलीवुड सुपरस्टार अनिल कपूर की बेटी है और उनकी माता का नाम सुनीता कपूर है.

– सोनम कपूर साल 2008 में फ़िल्मफेयर बेस्ट फिमेल डेब्यू का अवॉर्ड भी अपने नाम कर चुकी है. 

Related Articles

Back to top button