पतली कमर की चाहत को पूरा करेंगे ये 5 आहार, आज से ही शामिल करें अपनी दिनचर्या में

हर लड़की चाहती है कि अपनी पतली कमर से खुद को आकर्षक दिखाए और लड़कों को अपनी ओर आकर्षित करें। इसके लिए लडकियाँ कई तरीके आजमाती हैं और कई घंटों तक जिम में भी अपना समय बिताती हैं। लेकिन इसी के साथ ही आपको जरूरत होती हैं अपने खानपान में भी सुधार लाने की। आज हम आपको कुछ ऐसे ही आहार की जानकारी देने जा रहे हैं जो आपकी पतली कमर की चाहत को पूरा करेंगे। तो आइये उन आहार के बारे में और शामिल करें अपनी दिनचर्या में।

मिसो

मोटापे की बड़ी वजहों में एक है पाचन तंत्र का ठीक से काम न करना। इसके लिए आप एसी चीजें खा सकते हैं जिससे पाचन तंत्र ठीक रहे, उन्हीं में से एक है मिसो, जिसे सोयबीन को फर्मनेट कर के बनाया जाता है। इसमें गुड बैक्टीरिया होते है और ये पेट की सेहत ठीक रखने में मदद करता है।

फलियां और दालें

फलियां व दालों में प्रोटीन होता है जो डायजेस्ट‍िव सिस्टम के लिए भी बेहद जरूरी होता है। रोजाना इन्हें खाकर भी पतली कमर पाई जा सकती है।

Health tips,health tips in hindi,thin waist,home remedies,diet for thin waist ,हेल्थ टिप्स, हेल्थ टिप्स हिंदी में, पतली कमर, घरेलू उपाय, पतली कमर के लिए डाइट

हाथी चक

हाथी चक हालांकि बाजार में आसानी से नहीं मिलता। लेकिन ये कमर का साइज घटाने में ये बेहद कारगर होता है। इसमें कोरोजेनिक एसिड पाया जाता है, जो पेट में एसिडिटी नहीं बनने देता। जिसकी वजह से पेट का पाचन ठीक रहता है और आपकी कमर पतली और छरहरी बनी रहती है।

तरबूज

तरबूज में एंटीऑक्सीडेंट और पोटैशियम अच्छी मात्रा में होता है। इसे रोजाना खाने से शरीर में पानी की कमी नहीं होती और यह पेट में सूजन नहीं होने देता। जिससे की आपको पतली कमर पाने में सहयता मिलती है।

होलमील ब्रेड

होलमील ब्रेड कई सारे अनाज के मिश्रण से तैयार कि जाती है। इसलिए इसमें सफेद ब्रेड की तुलना में चार गुणा ज्यादा फाइबर, तीन गुना ज्यादा जिंक और दोगुना ज्यादा आयरन होता है। इसे खाने पर इसमें पाया जाने वाला कार्बोहाइड्रेट धीरे-धीरे टूटता है, इसलिए शरीर में अचानक शुगल का स्तर नहीं बढ़ता और बहुत देर तक पेट भरा-भरा लगता है जिसकी वजह से आप ऑवरइटिंग करने से बचे रहते है और पतली कमर पाने में सहयता मिलती है।

Related Articles

Back to top button