लाइफस्टाइल

गर्मियों के दिनों में जरूरी हैं अच्छा परफ्यूम, खरीदते समय रखें इन बातों का ध्यान

गर्मियों का समय चल रहा हैं और इन दिनों में सभी पसीने की बदबू से परेशान रहते है और इससे बचने के लिए परफ्यूम का इस्तेमाल करना पसंद करते हैं। जी हाँ, पसीने की बदबू से दूसरों के सामने शर्मिंदा होने से बचाता हैं एक अच्छा परफ्यूम। इसकी महत्ता को देखते हुए इसके चुनाव के समय सावधानी बरतने की जरूरत होती हैं ताकि यह लम्बे समय तक आपका साथ दे सकें। इसलिए आज हम आपके लिए परफ्यूम खरीदते समय बरती जाने वाली सावधानियों से जुड़ी जानकारी लेकर आए हैं। तो आइये जानते हैं इसके बारे में।

fashion tips,fashion tips in hindi,perfume tips,perfume buying tips,perfume selection tips ,फैशन टिप्स, फैशन टिप्स हिंदी में, परफ्यूम टिप्स, परफ्यूम खरीदने के टिप्स, परफ्यूम का चुनाव

बहुत स्ट्रॉन्ग स्मेल वाला परफ्यूम न लें
परफ्यूम्स सीजनल होते हैं और खासतौर पर गर्मियों में हल्के, क्रिस्प और फ्रेश सुगंध वाले परफ्यूम का इस्तेमाल करना चाहिए ताकि यह सीजन से मैच करे और आप भी इसे लगाकर रिलैक्स्ड महसूस करें। बहुत ज्यादा स्ट्रॉन्ग स्मेल वाला परफ्यूम लगाने के बाद हो सकता है आपको या आपके आसपास बैठे लोगों को सिरदर्द महसूस होने लगे।

लंबे वक्त तक रहेगी खुशबू
परफ्यूम के साथ एक और बात का ध्यान रखें कि आप जो सेंट यूज कर रहे हैं वह आपके साथ लंबे वक्त तक रहे और तुरंत गायब न हो जाए। इसके लिए आप चाहें तो लैवेंडर, वनीला या जैसमीन जैसे सेंट्स का इस्तेमाल कर सकती हैं।

fashion tips,fashion tips in hindi,perfume tips,perfume buying tips,perfume selection tips ,फैशन टिप्स, फैशन टिप्स हिंदी में, परफ्यूम टिप्स, परफ्यूम खरीदने के टिप्स, परफ्यूम का चुनाव

अपनी पर्सनैलिटी के हिसाब से सुगंध चुनें
ऐसा जरूरी नहीं है कि हर सुगंध या स्मेल वाला परफ्यूम हर किसी को सूट करे ही। ऐसे में अपनी पर्सनैलिटी और लाइफस्टाइल को ध्यान में रखते हुए फ्रेंगरेंस का चुनाव करें। अगर आपको ऑफिस में नींद आती है तो रोज सेंटेड परफ्यूम लगाने से बचें और खुद को जगाए रखने के लिए ब्लैक पेपर जैसी सुगंध वाला परफ्यूम ट्राई करें।

बॉडी पर अलग तरह से महकेगा परफ्यूम
अगर आप ब्लॉटर पेपर पर परफ्यूम को छिड़क कर स्मेल करते हैं और सोचते हैं कि यह आपकी बॉडी पर भी बिलकुल ऐसा ही महकेगा तो ऐसा बिल्कुल नहीं है क्योंकि शरीर पर लगाने पर हो सकता है परफ्यूम की स्मेल कुछ चेंज हो जाए क्योंकि स्किन पर मौजूद नैचरल बैक्टीरिया संग रिऐक्शन के बाद परफ्यूम की महक बदल जाती है।

Related Articles

Back to top button