धर्म

मौसम के बदलाव के साथ फैशन में बदलाव भी जरूरी, वार्डरोब में शामिल करें ये चीजें

बढ़ते तापमान के चलते दिन के समय में मौसम में गर्मी रहने लगी है। हांलाकि सुबह और शाम के समय ठंडक अभी भी हैं। लेकिन कुछ ही दिनों में यह पूरी तरह से गर्मियों में तब्दील होने लगेंगे। ऐसे में मौसम के बदलाव के साथ ही फैशन में बदलाव भी बहुत जरूरी होता है। इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसी चीजों की जानकारी एलकार आए हैं जो गर्मियों के दिनों में आपके वार्डरोब कि शान को बढाएँगे और आपको फैशन से जोड़े रखेंगे। तो आइये जानते हैं इन चीजों के बारे में।

* कुलॉट्स 

जाती हुई सर्दी और आने वाली गर्मियों के बीच के मौसम के लिए कुलॉट्स एक शानदार विकल्प है, जो देखने और फिटिंग आदि के मामले में काफी हद तक पलाजो की छोटी बहन लगती है। हां, पलाजो के मुकाबले इसकी लंबाई थोड़ी कम होती है। दरअसल, कुलॉट्स टखनों से थोड़ी ऊंची और घुटने से थोड़ी नीची होती है, जो कई मायनों में कारगो पैंट्स की तरह भी लगती है। लेकिन यह सॉफ्ट कॉटन, लिनेन आदि जैसे नरम स्टफ से बनती है, इसलिए इसे एक रफ परिधान के बजाए एथनिक लुक ड्रेस कहा जाता है। कमर से जांघों तक हल्की कसी हुई होने की वजह से इसका लुक थोड़ा पलाजो से मिलता है। कई तरह के प्रिंट्स व रंगों में आने वाली कुलॉट्स को एक रोचक प्रिंटेड टी-शर्ट, कलरफुट प्रिंटेड टॉप आदि के साथ पहना जा सकता है।

fashion essential for women,fashion tips,weather change fashion tips ,फैशन टिप्स, फैशन टिप्स हिंदी में, गर्मियों का फैशन, महिलाओं का फैशन

* स्टाइलिश है सलवार भी

आराम और स्टाइल के मामले में देसी सलवार भी किसी से पीछे नहीं है। फिर चाहे वह साधारण स्टाइल की सलवार हो या पटियाला स्टाइल की सलवार, दोनों हर उम्र की महिलाओं की पहली पसंद हैं। सिंपल सलवार लंबे कुरतों के साथ बहुत खूबसूरत लगती है और बहुत सारी चुन्नटों वाली पटियाला सलवार के साथ शॉर्ट कुर्तियां बहुत स्टाइलिश लगती हैं। किसी त्योहार या उत्सव के मौके पर तथा शादी-ब्याह में जहां चुन्नी वाला सलवार सूट एक परंपरागत लुक देता है, वहीं लॉन्ग टी-शर्ट के साथ यह सलवार दोस्तों के साथ आउटिंग पर जाने के लिए बेस्ट आउटफिट मानी जाती है।

* नहीं थम रहा पलाजो का क्रेज

लोअर वियर के रूप में पलाजो एक ऐसा स्टाइल है, जो बीते काफी समय से ट्रेंड में बना हुआ है। चाहे एथनिक कुर्ती हो या स्टाइलिश टॉप, पलाजो पैंट्स सबके साथ बखूबी मैच करती हैं। रोजमर्रा के लिए जहां सॉलिड कलर्स के पलाजो अच्छे लगते हैं, वहीं पार्टीज वगैरह के लिए अलग-अलग प्रिंट्स में आने वाले पलाजो ज्यादा बेहतर रहते हैं। पलाजो के साथ खुले पैरों वाले फ्लैट्स और कोल्हापुरी चप्पल बहुत फबती हैं।

fashion essential for women,fashion tips,weather change fashion tips ,फैशन टिप्स, फैशन टिप्स हिंदी में, गर्मियों का फैशन, महिलाओं का फैशन

* सिगरेट पैंट्स और लेगिंग्स ने लूटा है सबका दिल

यह दोनों ही लोअर्स के ऐसे स्टाइल हैं, जो मौजूदा समय में सबसे ज्यादा ट्रेंड में हैं। लेगिंग्स तो आज इस कदर ट्रेंडी हो गयी है कि लड़कियां जींस के बजाय अब लैगिंग्स को ज्यादा पसंद करने लगी हैं। इन्हें कुरते, टॉप, टी-शर्ट आदि के साथ बड़ी खूबसूरती के साथ मैच करके पहना जा सकता है। सिगरेट पैंट्स थोड़ा फॉर्मल लुक लिये होती है, जो कमर की खूबसूरती निखारते हुए टांगों को लंबा और पतला दिखाने का काम करती हैं।

* रंग जमा दे धोती और ट्यूलिप पैंट्स

विभिन्न फैब्रिक्स में मिलने वाली धोती पैन्ट्स, कमर से थोड़ी खुली होती हैं और टखनों तक जाते-जाते थोड़ी तंग हो जाती हैं। इन्हीं से मिलती-जुलती होती है ट्यूलिप पैंट्स, लेकिन इनमें कमर पर बहुत सारी चुन्नटें होती है। यह दोनों ही लोअर्स पहनने में बेहद आरामदायक व स्टाइलिश होते हैं।

* लॉन्ग स्कर्ट 

लॉन्ग स्कर्ट की बात ही कुछ और है। और जब से लॉन्ग स्कर्ट में प्रिंट्स, स्टफ, स्टाइल आदि को लेकर कई तरह के विकल्प मिलने लगे हैं, तब से यह हर युवती और महिला की वॉर्डरोब का एक अहम हिस्सा-सा बन गयी है। एथनिक लुक से लबरेज लॉन्ग स्कट्र्स की सबसे खास बात यह भी होती है कि यह पारंपरिक के साथ-साथ मॉडर्न लुक का फ्यूजन लिये होती है। क्रॉप टॉप, टी-शट्र्स या फिर पारंपरिक कुर्तियों के साथ ये लॉन्ग स्कट्र्स बहुत खूबसूरत लगती हैं।

Related Articles

Back to top button