Redmi 7A को भारत में 4 जुलाई को किया जाएगा लॉन्च, कंपनी ने दी जानकारी

Redmi 7A स्मार्टफोन को भारतीय मार्केट में 4 जुलाई को लॉन्च किया जाएगा। इस बात की पुष्टि Xiaomi इंडिया और Flipkart ने दी है। यहां पर इसके लिए एक माइक्रोसाइट बनाई गई है। ऐसे में यह माना जा रहा है कि Redmi 7A को एक्सक्लूसिवली Flipkart पर ही उपलब्ध कराया जाएगा। Xiaomi India के मैनेजिंग डायरेक्टर मनु कुमार जैन ने कुछ दिन पहले ही Redmi 7A को भारत में लॉन्च किए जाने का टीज़र जारी किया था।

Redmi 7A: इस फोन को कंपनी ने स्मार्ट देश का स्मार्टफोन बताया है। भारत में इस फोन की कीमत क्या होगी इसकी जानकारी फिलहाल नहीं दी गई है। मनु कुमार जैन ने भी अपने ट्वीट में 4 जुलाई का ही जिक्र किया है। वहीं, माइक्रोसाइट पर लिखा है कि यह फोन तेज प्रोसेसर, फेसबुक रेडी कैमरा और भरोसेमंद बैटरी के साथ आएगा। कुछ समय पहले यह जानकारी दी गई थी कि भारतीय मार्केट में लॉन्च होने वाला Redmi 7A चीनी वेरिएंट से अलग होगा। लेकिन इस वेरिएंट के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

Redmi 7A के फीचर्स: इसमें 5.45 इंच का IPS LCD HD डिस्प्ले दिया गया है जिसका आस्पेक्ट रेश्यो 18:9 है। इसके बेजल्स मोटे हैं। फोन में नॉच भी नहीं दी गई है। फोन को P2i नैनो-कोटिंग के साथ पेश किया गया है जो फोन को वॉटर स्पलैश प्रूफ बनाता है। यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 439 प्रोसेसर से लैस है। फोन को पावर देने के लिए 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है। इसमें टाइप-सी सपोर्ट मौजूद नहीं है। यह ड्यूल सिम स्मार्टफोन है और एक माइक्रोएसडी स्लॉट भी मौजूद है। इसकी स्टोरेज को 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

Redmi 7A का कैमरा सेगमेंट: फोटोग्राफी के लिए फोन में 13 मेगापिक्सल का AI रियर कैमरा दिया गया है। साथ ही 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मौजूद होगा। यह फोन AI ब्यूटिफिकेशन मोड से लैस है। वहीं, इसका फ्रंट कैमरा AI ब्यूटी कैमरा, AI बैकग्राउंड ब्लर समेत AI फेस अनलॉक के साथ आता है। फोन में रियर माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद नहीं है। यह फोन MIUI 10 पर आधारित एंड्रॉइड 9 पर काम करता है।

Related Articles

Back to top button