टेक ज्ञान

जल्द ही लॉन्च होगा फ्री वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस…

Flipkart की स्वामित्व वाली कंपनी Walmart जल्द ही Amazon Prime Video को चुनौती देने के लिए फ्री वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस लॉन्च करने वाला है। Flipkart Plus यूजर्स को इसका फायदा मिलेगा। भारत के सबसे बड़े ऑनलाइन रिटेलर Flipkart इस सर्विस को दिवाली से पहले Flipkart Plus यूजर्स के लिए लॉयलिटी प्रोग्राम के तहत लॉन्च कर सकता है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस सर्विस को सिंतबर में लॉन्च किया जा सकता है। फिलहाल इस सर्विस की बीटा मोड में टेस्टिंग चल रही है। Flipkart भी अन्य वीडियो स्ट्रीमिंग कंपनियों की तरह ही इस क्षेत्र में कदम रखने जा रहा है। अमेरिकी कंपनी Amazon के लिए भारतीय बाजार में Flipkart Plus के स्ट्रीमिंग सर्विस से चुनौती मिल सकती है।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो Flipkart शुरुआत में अन्य ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म्स की तरह ऑरिजिनल्स नहीं लाएगी, बल्कि Walt Disney एवं अन्य लोकल कंपनियों जैसे की Balaji के साथ मिलकर यूजर्स के लिए वीडियो कंटेंट उपलब्ध करा सकती है। रिपोर्ट्स की मानें तो Flipkart का वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पहले से ही बाजार में उपलब्ध Amazon Prime Video, Netflix की तरह पेड नहीं होगा। कंपनी अपने यूजर्स को लॉयलिटी प्रोग्राम के तहत फ्री में वीडियो स्ट्रीमिंग उपलब्ध करा सकता है।

Flipkart ने अपने इस लॉयलिटी रिवार्ड प्लान को पिछले साल लॉन्च किया था। Flipkart Plus के अलावा Amazon Prime का सब्सक्रिप्शन Rs 999 की सालाना और Rs 129 की मासिक दर से उपलब्ध है। ऐसे में Flipkart का वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म इसे चुनौती दे सकता है।

Related Articles

Back to top button