दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी, 263 करोड़ रुपए की टैक्स चोरी के आरोपी को दबोचा

दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. दिल्ली पुलिस ने 263 करोड़ रुपए की टैक्स चोरी के मामले में भागे पान मसाला कंपनी के डायरेक्टर मनोज को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी मेरठ पुलिस की हिरासत से भाग निकला था.

एक तरफ जहां मेरठ पुलिस हिरासत से भागे टैक्स चोरी के आरोपी की तलाश कर रही थी तो वहीं आरोपी को दिल्ली की अमर कॉलोनी थाना पुलिस ने धर दबोचा. आरोपी एक मसाला कंपनी का डायरेक्टर है और उस पर 263 करोड़ रुपए टैक्स चोरी का आरोप है.

बीते दिनों आरोपी को मेरठ पुलिस एम्स में इलाज कराने के लिए ले गई थी. दिल्ली के आश्रम चौक से हाईप्रोफाइल आरोपी पुलिसकर्मियों को चकमा देकर भाग गया था. जिसके बाद आरोपी की तलाश में मेरठ पुलिस जुटी हुई थी, लेकिन कामयाबी दिल्ली पुलिस के हाथ लगी. इस मामले में लापरवाह तीन पुलिसकर्मियों को मेरठ के एसएसपी ने सस्पेंड कर दिया था.

क्या है मामला

दिल्ली से सटे नोएडा में करीब ढाई साल पहले पान मसाला कंपनी के डायरेक्टर मनोज को 263 करोड़ की टैक्स चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया था. इसके साथ ही पान मसाला बनाने की फैक्ट्री भी अवैध रूप से चल रही थी. केंद्रीय उत्पाद शुल्क विभाग के अधिकारियों ने इस पान मसाला कंपनी पर छापा मारकर पान मसाले का माल बरामद किया. इसके साथ ही कंपनी डायरेक्टर मनोज को भी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था.

वहीं मामले की सुनवाई मेरठ की स्पेशल सीजेएम कोर्ट में चली थी. रिपोर्ट्स के मुताबिक मनोज को दिल की बीमारी थी और दिल्ली के एम्स में उसकी एंजियोग्राफी और इकोकार्डियोग्राफी होनी थी. लेकिन आरोपी को जब एम्स के लिए ले जाया गया तो उसी दौरान वह मौका देखकर फरार हो गया.

Related Articles

Back to top button