Facebook Messenger के बाद, अब Facebook ऐप के लिए जल्द रोल आउट होगा डार्क मोड

Facebook यूजर्स के लिए जल्द ही डार्क मोड रोल आउट किया जाएगा। इसे हाल ही में बीटा वर्जन में स्पॉट किया गया है। जल्द ही इसे सोशल नेटवर्किंग ऐप के लिए भी रोल आउट किया जा सकता है। इस साल Facebook ने अपने मैसेजिंग ऐप Facebook Messenger के लिए इसे कुछ महीने पहले ही रोल आउट किया था। इस डार्क मोड फीचर को एंड्रॉइड यूजर्स के लिए पहले रोल आउट किया जा सकता है। Facebook ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इसके डार्क मोड फीचर वाले वेबसाइट का वीडियो भी जारी किया है। इसके अलावा Facebook के नए डिजाइन को भी डार्क मोड थीम के साथ शोकेस किया गया है।

इस नए डिजाइन को FB5 के नाम से जल्द रोल आउट किया जाएगा। इसमें यूजर्स को डार्क मोड थीम सिलेक्ट करने का ऑप्शन होगा। रात में इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को ज्यादा ब्राइटनेस की वजह से आखों पर ज्यादा जोर देना पड़ता है। डार्क मोड रोल आउट होने के बाद यूजर्स की आखों पर अब जोर नहीं देना होगा और वो इसे एन्जॉय कर सकेंगे। Facebook ऐप को रात में इस्तेमाल करते समय एक स्मार्टफोन के फ्लैश लाइट से दोगुना ब्राइटनेस जितना जोर पड़ता है जो कि आखों के लिए हानिकारक हो सकता है।

ट्विटर पर शेयर की गई जानकारी के मुताबिक, Facebook का डार्क मोड फीचर फिलहाल अर्ली स्टेज ऑफ डेवलेपमेंट में है। इसमें यूजर्स को ऐप वाइड डार्क थीम मिलेगा, इसके अलावा यूजर्स ब्लैक टेक्स्ट के जरिए ऐप पर पोस्ट कर सकेंगे। आमतौर पर Facebook ऐप और Messenger के लिए हल्के नीले कलर का इस्तेमाल किया जाता है। इसके अलावा पोस्ट करने से लेकर अन्य सभी जानकारियां ब्राइट कलर में ही उपलब्ध होती हैं। Facebook यूजर्स भी अब जल्द ही Twitter की तरह प्लेटफॉर्म वाइड डार्क मोड फीचर का इस्तेमाल कर सकेंगे।

Related Articles

Back to top button