खेल

श्रीलंकाई टीम ने न्यूजीलैंड को चटाई धूल, कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने जड़ा शतक

श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच गॉल में खेला गया। इस टेस्ट मैच में मेजबान श्रीलंकाई टीम ने बाजी मार ली है। श्रीलंकाई टीम ने कप्तान करुणारत्ने के दमदार शतक के दम पर कीवी टीम को 6 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बेसकीमती बढ़त हासिल कर ली है।

इस मुकाबले में न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। ऐसे में पहले बल्लेबाजी करते हुए कीवी टीम 249 रन पर ढेर हो गई, जिसमें रोस टेलर ने 86 रन और हेनरी निकोलस ने 42 रन की पारी खेली। वहीं, श्रीलंकाई टीम की ओर से अकिला धनंजया ने 5 विकेट और सुरंगा लकमल ने 4 विकेट हासिल किए।

श्रीलंकाई टीम ने पहली पारी में कुसल मेंडिस, एंजलो मैथ्यूज और निरोशन डिकवेला की अर्धशतकीय पारियों के दम पर 267 रन बनाए। इनके अलावा सुरंगा लकमल ने 40 रन और कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने 39 रन की पारी खेली। न्यूजीलैंड की ओर से अजाज पटेल ने 5 विकेट झटके। इस तरह श्रीलंकाई टीम को महज 18 रन की मामूली बढ़त मिली।

18 रन की बढ़त को कम करने और नया टारगेट सेट करने उतरी न्यूजीलैंड की पारी एक बार फिर लड़खड़ा गई और 285 रन पर सभी विकेट गिर गए। कीवी टीम की ओर से बीजे वेटलिंग ने 77 और टॉम लैथम ने 45 रन की पारी खेली। इस तरह श्रीलंकाई टीम को 268 रन का लक्ष्य मिला, जिसे श्रीलंकाई टीम ने 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया और पहला टेस्ट मैच जीत लिया।

Related Articles

Back to top button