घाटी में खुल गए 190 स्‍कूल, खुशी-खुशी स्‍कूल पहुंचे बच्‍चे

जम्‍मू-कश्‍मीर में अमन-चैन कायम हो रहा है. श्रीनगर में आज 190 प्राइमरी स्‍कूलों को खोला गया है. राज्‍य से अनुच्‍छेद 370 हटाने जाने के बाद सुरक्षा कारणों से घाटी के सभी स्‍कूल बंद कर दिए गए थे. राज्‍य के प्रधान सचिव (प्‍लानिंग कमीशन) रोहित कंसल ने जानकारी दी है कि सोमवार से श्रीनगर में स्‍कूल खुलेंगे. साथ ही यहां के सरकारी ऑफिसों में भी काम शुरू होगा. इसके लिए प्रतिबंधों में ढील दी गई है.

श्रीनगर के स्‍कूल सोमवार को खुले. घाटी से सामने आई तस्‍वीरों में हालात सामान्‍य दिख रहे हैं. बच्‍चे पीठ पर बैग टांगे बसों से स्‍कूल जाते दिख रहे हैं. राजौरी के भी स्‍कूलों से खुशनुमा तस्‍वीरें सामने आई हैं.

जम्‍मू कश्‍मीर के सुरक्षा सलाहकार के विजय कुमार ने कहा कि सोमवार से स्कूल खुल रहे हैं. जम्मू कश्मीर में स्थिति‍ सामान्य हो रही है. अजित डोभाल, गृह मंत्री और और गृह सचिव ने मिलकर बेहतर प्लान बनाया. हम सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कड़ी करवाई करेंगे और इसके लिए हम लीगल ओपनियन ले रहे हैं.

घाटी में जितने दिनों तक स्‍कूल बंद रहे हैं, उनके बदले इस महीने बाद में पूरक कक्षाएं कराई जाएंगी. अधिकारियों ने कहा कि 50,000 से अधिक लैंडलाइन फोन चालू हैं. सरकारी कर्मचारियों को अपने-अपने कार्यालयों में जाने देने के लिए पाबंदियों में ढील दी गई.

Related Articles

Back to top button