कश्मीर पर पीएम मोदी का ‘ट्रंप को कूटनीतिक कॉल’, पाकिस्तान में हड़कंप!

जम्‍मू कश्‍मीर में अनुच्‍छेद 370 में बदलाव के बाद पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से फोन पर बातचीत की है. पीएम मोदी की ‘ट्रंप कॉल’ से पाकिस्तान में हड़कंप मच गया है. मोदी-ट्रंप के बीच 30 मिनट द्विपक्षीय संबंध और कश्मीर पर चर्चा हुई. पीएम मोदी ने कहा- पाक की हरकतों से इलाके में शांति को खतरा है.

पीएम मोदी ने इमरान खान का बिना नाम लिए निशाना साधते हुए कहा कि, कुछ नेताओं के बयान शांति के लिए खतरा है. सीमा पार से आतंकवाद का रोक लगना जरूरी है. बताया जा रहा है कि यह बातचीत दोनों देशों के द्विपक्षीय संबंधों और क्षेत्रीय मुद्दों पर आधारित थी.

कश्मीर पर कब तक रोएगा पाकिस्तान?
पीएम इमरान ख़ान ने राष्ट्रपति ट्रंप से 12 मिनट बातचीत की. फोन पर पूरे 12 मिनट तक इमरान सिर्फ़ कश्मीर पर ही बोले. इमरान ने ट्रंप से फिर कहा कि अमेरिका कश्मीर मुद्दे में दखल दे. इमरान ने कश्मीर में मानवाधिकार संगठन भेजने की मांग की.

भारत के रुख से घबराया पाक
जम्मू-कश्मीर पर केंद्र सरकार के सख्त रुख और अनुच्छेद 370 हटाने के बाद पाकिस्तान की तरफ से बौखलाहट में नए नए कदम उठाए जा रहे हैं. इमरान खान की सरकार ने पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा का कार्यकाल अगले 3 वर्षों के लिए बढ़ा दिया है. सेवा विस्तार जावेद बाजवा के रिटायर होने के महज तीन महीने पहले आया है. पाक पीएम ऑफिस ने जानकारी दी कि देश में अमन और शांति को लेकर इमरान खान ने बाजवा का कार्यकाल बढ़ाया है. पाक मीडिया की तरफ से ये जानकारी दी गई है. हालांकि, इमरान खान इस से पहले जनरल कियानी को एक्सटेंशन दिए जाने की खिलाफत कर चुके हैं.

Related Articles

Back to top button