जरा हटके

अनोखा होटल जहां करवट बदलते ही आप पहुँच जाते हैं विदेश, विश्वास कर पाना मुश्किल

जब भी कभी लोग घूमने के लिए बाहर जाते हैं तो ठहरने के लिए होटल ही पसंद करते हैं। हर होटल अपनी विशेषताओं के लिए जाना जाता है और अपनी अलग विशेषता बनाए रखता है। कई होटल तो अपनी विशेषताओं और अनोखेपन के चलते पूरे विश्व में जाने जाते हैं। आज हम भी आपको एक ऐसे ही अनोखे होटल के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें करवट बदलते ही आप विदेश अर्थात दूसरे देश में पहुँच सकते हैं। तो आइये जानते हैं इस अनोखे होटल के बारे में।

unique hotel,weird hotel,hotel arbez franco suisse,frans,switzerland ,अनोखा होटल, विशेष होटल, को अर्बेज फ्रांको सुइसे होटल, फ्रंस, स्विट्जरलैंड

इस होटल को अर्बेज फ्रांको-सुइसे होटल के नाम से भी जाना जाता है। यह होटल फ्रांस और स्विट्जरलैंड की सीमा पर ला क्योर इलाके में स्थित है। यह होटल दोनों देशों में आता है, इसलिए इस होटल के दो-दो पते (एड्रेस) हैं। इस होटल की खास बात ये है कि फ्रांस और स्विट्जरलैंड की सीमा इस होटल के बीचों-बीच से गुजरती है। इस होटल के अंदर जाते ही लोग एक देश से दूसरे देश में पहुंच जाते हैं। अर्बेज होटल का विभाजन दोनों देशों की सीमा को ध्यान में रखकर किया गया है। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस होटल का बार स्विट्जरलैंड में पड़ता है तो बाथरूम फ्रांस में है।

unique hotel,weird hotel,hotel arbez franco suisse,frans,switzerland ,अनोखा होटल, विशेष होटल, को अर्बेज फ्रांको सुइसे होटल, फ्रंस, स्विट्जरलैंड

इस होटल में सभी कमरों को दो हिस्सों में बांटा गया है। कमरों में डबल बेड कुछ इस तरह सजाए गए हैं कि ये आधे फ्रांस में तो आधे स्विट्जरलैंड में हैं। साथ ही कमरों में तकिए भी दोनों देशों के हिसाब से अलग-अलग लगाए गए हैं। इस होटल में सभी कमरों को दो हिस्सों में बांटा गया है। कमरों में डबल बेड कुछ इस तरह सजाए गए हैं कि ये आधे फ्रांस में तो आधे स्विट्जरलैंड में हैं। साथ ही कमरों में तकिए भी दोनों देशों के हिसाब से अलग-अलग लगाए गए हैं।

Related Articles

Back to top button