बिजनेस

10 लाख सालाना कमाने वालों को मिल सकती है बड़ी राहत

सरकार पांच से दस लाख रुपये तक सालाना कमाई वालों को बड़ी राहत दे सकती है। पांच लाख से दस लाख तक की आय वालों के लिए टैक्स स्लैब 10 फीसद किया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट के जरिये ये जानकारी सामने आई है। रिपोर्ट के मुताबिक, ढाई लाख सालाना कमाई वालों पर कोई टैक्स नहीं लगाया जाएगा, हालांकि, यह अभी भी शून्य है।

2.5 लाख से 5 लाख तक वाले स्लैब पर अभी 5 फीसद टैक्‍स लगता है। पांच से 10 ल लाख तक की आय पर 20 फीसद टैक्स लगाया जाता है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 5 से 10 लाख तक की आय पर 10 फीसद टैक्‍स लगाने की सिफारिश की गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि पांच लाख से दस लाख तक की आय पर टैक्स देना होगा जो कि दस फीसद होगा। अभी पांच लाख से दस लाख तक की आय वालों को 20 फीसद टैक्स भरना होता है। इसके अलावा तीसरे टैक्स स्लैब की भी सिफारिश की गई है जो 10 लाख से 20 लाख तक सालाना आय पर लगेगा, यह 20 फीसद हो सकता है। अभी इस पर 30 फीसद टैक्स देना होता है।

चौथा टैक्स स्लैब 20 लाख से दो करोड़ रुपये तक सालाना कमाई वालों के लिए है जिस पर 30 फीसद और पांचवां टैक्स स्लैब 2 करोड़ से अधिक आय वालों पर 35 फीसद टैक्स की बात चल रही है। हालांकि, सरकार इसे मानती है या नहीं इसपर अभी संशय है क्योंकि सरकार की ओर से लागातर कर राजस्व बढ़ाने की कोशिश की जा रही है।

Related Articles

Back to top button