बंगाल में दुर्गा पूजा पंडालों के लिए ममता देंगी आर्थिक मदद, कहा- ‘राजनीति नहीं होने दूंगी’

 पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा का अपना महत्व है. अक्टूबर में होने वाली यह पूजा राज्य में सांस्कृतिक स्थान रखती है. आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए पश्चिम बंगाल में पूजा पॉलिटिक्स शुरू हो गई है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस साल दुर्गा पूजा समितियों के लिए 25-25 हजार रुपये की घोषणा की है. इसके साथ ही उन्होंने दुर्गा पूजा समितियों के लिए बिजली बिल में 25 प्रतिशत की कटौती का ऐलान भी किया है.

सीएम ममता बनर्जी ने दुर्गा पूजा से पहले नेताजी इनडोर स्टेडियम में पूजा समिति के साथ प्रशासनिक बैठक में यह ऐलान किया. पिछली साल 10-10 हजार रुपये पूजा समितियों को मिले थे. वहीं, महिला पंडाल को 30 हजार रुपये मिलेंगे.

इस घोषणा के बाद सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि वह दुर्गा पूजा पर कोई राजनीति नहीं होने देंगी. इस साल अक्टूबर के पहले सप्ताह में दुर्गा पूजा का आयोजन होना है.

इससे राज्य में दुर्गा पूजा के आयोजन वाले क्लबों को दिए जाने वाले अनुदान में 150 प्रतिशत बढ़ोतरी होगी. इस साल सरकार को दुर्गा पूजा के कार्यक्रम के लिए करीब 70 करोड़ रुपये का खर्च आएगा. आपको बता दें कि दुर्गा पूजा आयोजकों के लिए 28 करोड़ रुपये की राशि की घोषणा पिछले साल पहली बार की गई थी.

Related Articles

Back to top button