देश

जिमनास्टिक करते हुए दो बच्चों का वीडियो इंटरनेट पर वायरल

कहते हैं प्रतिभा किसी खानदान, परिवार या फिर शहर की मोहताज नहीं होती. सच्ची प्रतिभा कभी दब नहीं सकती . बस उसे एक मंच की जरूरत होती है, जहां वो अपने हुनर को रफ्तार दे सके. आज इसका सबसे अच्छा जरिया है सोशल मीडिया…सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होते ही लोग मशहूर होने लगते हैं. अब हम कोलकाता के जिन दो बच्चों की कहानी आपको सुनाने जा रहे हैं, वो कुछ ऐसी ही है . 15 सेकेंड का छोटा सा वायरल वीडियो एक बड़ा संदेश दे रहा है. इससे पहले कि हम इस प्रतिभा की छोटी सी उड़ान का DNA टेस्ट करें, आप ये वीडियो देखिए. इस वीडियो में दिख रहे लड़के का नाम अली और लड़की का नाम लवली है.

दोनों ही गरीब परिवार से आते हैं और स्कूल में साथ पढ़ते हैं. अली और लवली के स्कूल से घर लौटते वक्त ही वीडियो रिकॉर्ड किया गया. दोनों बच्चे जो Stunt कर रहे हैं उसे जिमनास्ट की भाषा में Somersault…यानी कलाबाज़ी कहते है . Somersault में जिमनास्ट अपने शरीर को 360 डिग्री पर हवा में घुमाता है. अली और लवली भी वही कलाबाज़ी कर रहे हैं.

खेलमंत्री किरण रिजिजू ने भी इनके Talent को सराहा है. उन्होंने ट्वीट किया है – कि ये बच्चे प्रतिभाशाली हैं . रिजिजू ने इन बच्चों को Gymnastic Academy में ट्रेनिंग देने की पेशकश भी की है. इस कलाबाज़ी की मुरीद रोमानिया की Gymnast Nadia ((नादिया)) भी है. नादिया पांच बार ओलंपिक में Gold Medal जीत चुकी है.

उन्होंने अपने Twitter हैंडल से इस वीडियो के लिए Awesome लिखा है. अबतक Gymnast Nadia के वीडियो को ही 15 लाख लोग दुनिया भर में देख चुके हैं. अगर अलग अलग सोशल मीडिया Platform की बात करें तो ये आंकड़ा कई लाख हो चुका होगा क्योंकि पहली बार वीडियो 10 दिन पहले 25 अगस्त को सोशल मीडिया पर डाला गया था.  मीडिया की टीम ने सोशल मीडिया पर चर्चित इन दोनों बच्चों की पहचान की…और उनसे मुलाकात भी की. इन होनहार बच्चों के बारे में जानकर आपको अच्छा लगेगा .

Related Articles

Back to top button