इंग्लैंड ने टीम से निकाला तो मोईन अली ने जड़ा आतिशी शतक, 11 छक्के जमा बनाए 121 रन

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर मोईन अली (Moeen Ali) ने शुक्रवार को वाइटैलिटी ब्लास्ट टी20 (Vitality Blast T20) में धमाकेदार शतक जमाया। वार्सेस्टरशर (Worcestershire) की कप्तानी का भार संभाल रहे मोईन ने ससेक्स (Sussex) के खिलाफ 60 गेंद पर 121 रन की पारी खेल टीम को सेमीफाइनल में पहुंचाया।

टूर्नामेंट के तीसरे क्वार्टर फाइनल मुकाबले में ससेक्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए फिलिप सॉल्टा के 40 गेंद पर खेली गई 72 रन की पारी के दम पर 7 विकेट के नुकसान पर 184 रन का स्कोर खड़ा किया। मोईन के आतिशी शतक के दम पर वार्सेस्टरशर की टीम ने जीत का लक्ष्य 17.4 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर ही हासिल कर लिया।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही एशेज सीरीज में इंग्लैंड की टीम से मोईन अली को ड्रॉप किया गया था। मोईन की जगह जोफ्रा आर्चर को टीम में जगह दी गई थी। टीम से बाहर किए जाने के बाद उनकी यह पारी चयनकर्ताओं को लिए करारा जवाब है।

मोईन अली का तूफानी शतक

वार्सेस्टरशर की कप्तानी कर रहे मोईन अली ने इस मैच में शानदार पारी खेली। उन्होंने महज 60 गेंद पर 121 रन की नाबाद पारी खेली। इस पारी के दौरान उनके बल्ले से कुल 11 छक्के और 8 चौके निकले।

मोईन और रिकी की 179 रन की साझेदारी

ससेक्स के खिलाफ मोइन अली ने रिकी वेसल्स के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 179 रन की साझेदारी निभाई। इस साझेदारी ने ससेक्स के हाथों से मैच छीन लिया। रिकी ने मोईन का दूसरे छोर पर अच्छा साथ निभाया और 46 गेंद पर 47 रन बनाकर आउट हुए।

Related Articles

Back to top button