अफगानिस्तान ने तोड़ा T20I क्रिकेट का अपनी ही ये वर्ल्ड रिकॉर्ड, दूर-दूर तक नहीं है भारत

 बांग्लादेश की मेजबानी में त्रिकोणीय सीरीज खेली जा रही है, जिसमें बांग्लादेश के अलावा अफगानिस्तान और जिम्बाब्वे की टीम हिस्सा ले रही हैं। इसी ट्राइ सीरीज में अफगानिस्तान की टीम ने अपना ही एक वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़कर नया इतिहास रचा है। अफगानिस्तान की टीम ने एक बार फिर लगातार सबसे ज्यादा टी20 इंटरनेशनल मैच जीतने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है।

रविवार को ढाका के शेरे-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेले गए त्रिकोणीय टी20 सीरीज के तीसरे मैच में अफगानिस्तान की टीम ने मेजबान बांग्लादेश की टीम को 25 रन से करारी शिकस्त दी। इसी जीत के साथ अफगानिस्तान की टीम लगातार 12 टी20 इंटरनेशनल मैच जीत लिए हैं, जो एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है। इससे पहले भी ये दमदार रिकॉर्ड अफगानी टीम के ही नाम था।

अफगानिस्तान ने रविवार को शाकिब अल हसन की कप्तानी वाली टीम बांग्लादेश को हराकर अपनी लगातार 12वीं जीत दर्ज की है। फरवरी 2018 से अफगानिस्तान की विजयी अभियान चला आ रहा है। हालांकि, अफगानिस्तान की टीम ने अपने ही लेवल की टीमों(जिम्बाब्वे, आयरलैंड और बांग्लादेश) के खिलाफ ये टी20 मैच खेले हैं। ऐसे में अफगानिस्तान अपने लेवल की टीमों में टॉप पर है।

T20I क्रिकेट में लगातार सबसे ज्यादा जीत

12 बार – अफगानिस्तान

11 बार – अफगानिस्तान

9 बार – पाकिस्तान

8 बार – इंग्लैंड

8 बार – आयरलैंड

7 बार – भारत

7 बार – भारत

7 बार – पाकिस्तान

7 बार – साउथ अफ्रीका

आपको बता दें, इस मैच से पहले अफगानिस्तान ने जिम्बाब्वे को हराया था और उस मैच में भी एक वर्ल्ड रिकॉर्ड अफगानिस्तान की टीम ने अपने नाम किया था। दरअसल, अफगानिस्तान की टीम टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास में सबसे कम मैचों में 50 जीत दर्ज करने वाली पहली टीम बन गई है। इस मामले में अफगानी टीम ने साउथ अफ्रीका, पाकिस्तान और भारत को पीछे छोड़ा है।

Related Articles

Back to top button