महात्मा गांधी पर वाराणसी के इस स्कूली छात्र ने दिया ऐसा भाषण, सुनकर उड़ जाएंगे होश

सही कहा जाता है कि बच्चे देश का भविष्य होते हैं और उनके ज्ञान को बढ़ाया जाए तो आगे चलकर वो देश की किस्मत बदल सकते हैं. छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक ऐसा ही वीडियो शेयर किया है जिसमें वाराणसी के स्कूल का छात्र महात्मा गांधी पर स्पीच दे रहा है. इस स्कूली छात्र की स्पीच सुनकर एक बार को आपका मन भी झकझोर उठेगा. अपनी स्पीच में गांधी के बारे में बात करते हुए सेंट्रल हिन्दू बॉयज स्कूल वाराणसी के छात्र आयुष चतुर्वेदी ने जो बातें कहीं वो सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे.

भूपेश बघेल ने अपने ट्विटर अकाउंट पर वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि वाराणसी के छात्र आयुष चतुर्वेदी का प्रार्थना सभा में ‘विद्रोह व मजबूती के प्रतीक- महात्मा गांधी’ विषय पर दिये भाषण को सुनकर इतना तो स्पष्ट है कि अब नई पीढ़ी ‘गांधी का देश’ बचाएगी.

बता दें कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की हत्या 30 जनवरी 1948 की शाम को नई दिल्ली स्थित बिड़ला भवन में गोली मारकर की गयी थी. वे रोज शाम को प्रार्थना किया करते थे. नाथू राम गोडसे ने महात्मा गांधी को तीन गोलियां मारी थीं जिसमें से दो गोली बापू के शरीर से होती हुई निकल गईं जबकि एक गोली उनके शरीर में ही फंसी रह गई. 78 साल की उम्र में महात्‍मा गांधी दुनिया को अलविदा कह गए थे.

Related Articles

Back to top button