शाहिद आफरीदी का आरोप, IPL फ्रेंचाइजी के डर से पाकिस्तान नहीं खेलने आते श्रीलंकाई खिलाड़ी

 इन दिनों श्रीलंका का पाकिस्तान दौरा काफी चर्चा में है। श्रीलंका के टॉप खिलाड़ियों ने पाकिस्तान में सीरीज खेलने से मना कर दिया। इसके बाद नए सिरे से टीम का चयन किया गया और गुरुवार को श्रीलंका बोर्ड ने पाकिस्तान दौरे पर टीम के जाने की घोषणा की। पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद आफरीदी ने भारत पर आरोप लगाया है कि श्रीलंका के प्रमुख खिलाड़ियों ने उनके डर से पाकिस्तान में खेलने से मना किया है।

शाहिद ने एक इंटरव्यू में कहा कि भारत में खेली जाने वाली इंडियन प्रीमियर लीग की वजह से श्रीलंका के खिलाड़ी पाकिस्तान में खेलने से डरते हैं।

उन्होंने साफ तौर से भारत पर आरोप लगाते हुए कहा, “श्रीलंका के खिलाड़ियों पर आईपीएल फ्रेंचाइजी टीमों का प्रेशर है। आईपीएल वालों का काफी प्रेशर है। मैंने लास्ट टाइम भी काफी श्रीलंकन प्लेयर से बात की है कि उनको पाकिस्तान आना चाहिए खेलने के लिए, पीएसएल का हिस्सा होना चाहिए। जवाब में श्रीलंकन खिलाड़ियों ने कहा लाला हम तो आना चाहते हैं लेकिन इंडियन आईपीएल वाले ये कहते हैं अगर आप पाकिस्तान जाएंगे तो हम आईपीएल कॉन्ट्रैक्ट नहीं देंगे। सभी प्रोफेशनल क्रिकेटर हैं और वो भी यहीं चाहेंग कि जहां से ज्यादा पैसा आ रहा है वहीं जाएं।”

श्रीलंका की टीम को इस महीने के आखिरी में पाकिस्तान के दौरे पर जाना है। वहां 3 वनडे और 3 टी 20 मैचों की सीरीज खेलनी है। गुरुवार को श्रीलंका के क्रिकेट बोर्ड ने आधिकारिक बयान जारी करते हुए बताया कि रक्षा मंत्रालय की तरफ से दौरे के लिए अनुमति मिल गई है। दोनों टीमों के बीच यह सीरीज 27 सितंबर से 9 अक्टूबर के बीच खेली जाएगी।

Related Articles

Back to top button