टल गई 26-27 सितंबर को होने वाली बैंकों की हड़ताल, अब आम आदमी को नहीं होगी परेशानी

आम आदमी के लिए राहत भरी खबर है। बैंकों ने 26 और 27 सितंबर की अपनी हड़ताल को टाल दिया है। अब इन दोनों दिन बैंकों में कामकाज होगा और आम आदमी को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। पब्लिक सेक्टर के बैंकों के अधिकारियों के यूनियनों ने इस हड़ताल को टाला है। वित्त सचिव राजीव कुमार ने इन यूनियनों की चिंताओं पर बात की थी। वित्त सचिव का आश्वासन मिलने के बाद यूनियनों ने हड़ताल को टालने का फैसला लिया है।

गौरतलब है कि पब्लिक सेक्टर के 10 बैंकों का एकीकरण कर चार बैंक बनाने की सरकार की घोषणा के विरोध में बैंक अधिकारियों की चार यूनियनों ने 26 सितंबर से दो दिन की हड़ताल करने का ऐलान किया था।

बैंक अधिकारियों के चार संगठनों ने हड़ताल का आह्वान किया था। इसमें ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कॉन्फेडरेशन (एआईबीओसी), ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स असोसिएशन (एआईबीओए), इंडियन नैशनल बैंक ऑफिसर्स कांग्रेस (आईएनबीओसी) और नेशनल ऑर्गेनाइजेशन ऑफ बैंक ऑफिसर्स (एनओबीओ) शामिल है। इंडियन बैंक्स एसोसिएशन (IBA) ने एसबीआई को बताया था किया था कि 26 और 27 सितंबर को बैंक कर्मचारियों की अखिल भारतीय हड़ताल का आह्वान किया गया है। अब वित्त सचिव के आश्वासन के बाद इसे टाल दिया गया है।

वित्त सचिव के आश्वासन के बाद सोमवार को एक संयुक्त बयान भी जारी किया गया। इसमें बताया गया है कि वित्त सचिव राजीव कुमार ने बैंक अधिकारियों की यूनियनों की चिंताओं के संबंध में एक समिति के गठन के मुद्दे पर सकारात्मक रुख रखा है। यह समिति बैंकों के एकीकरण से जुड़े मुद्दों पर गौर करेगी। संयुक्त बयान में यह भी कहा गया है कि वित्त सचिव के साथ बातचीत के बाद दो दिवसीय हड़ताल को टाल दिया गया है।

Related Articles

Back to top button