एन श्रीनिवासन की बेटी रूपा गुरुनाथ को चुना गया TNCA का अध्यक्ष, पति हैं क्रिकेट से बैन

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के पूर्व चैयरमैन एन श्रीनिवासन की बेटी रूपा गुरुनाथ को तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन यानी TNCA का अध्यक्ष चुन लिया गया है। गुरुवार को इस बात का ऐलान हुआ है। रूपा गुरुनाथ भारत की पहली ऐसी महिला बन गई हैं, जिनको स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन का अध्यक्ष चुना गया है।

श्रीनिवासन की बेटी रूपा गुरुनाथ के पति गुरुनाथ मयप्पन हैं, जो साल 2013 में इंडियन प्रीमियर लीग में हुई स्पॉट फिक्सिंग स्कैंडल में शामिल थे। इस वजह से गुरुनाथ मयप्पन पर लाइफटाइम का बैन लगा हुआ है। रूपा को चेन्नई में हुई टीएनसीए की 87वीं एनुअल जनरल मीटिंग में राज्य क्रिकेट संघ का मुखिया चुना गया है।

निर्विरोध चुनी गईं रूपा गुरुनाथ

आपको बता दें, बुधवार(25 सितंबर 2019) की शाम को जब नोमिनेशन हुए तो एन श्रीनिवासन की बेटी रूपा गुरुनाथ तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष पद की इकलौती उम्मीदवार थीं। ये चुनाव टीएनसीए के नियमों के आधार पर हुआ और गुरुवार 26 सितंबर को निर्विरोध उनको राज्य क्रिकेट संघ का अध्यक्ष चुन लिया गया।

तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन की एग्जीक्यूटिव मीटिंग रविवार को आयोजित हुई, जिसमें ये तय किया था कि राज्य संघ के चुनाव गुरुवार को होंगे। आपको बता दें, तमिलनाडु क्रिकेट संघ फिलहाल मैच फिक्सिंग के कारण सुर्खियों में है। तमिलनाडु प्रीमियर लीग से जुड़े कई लोगों पर मैच फिक्सिंग के आरोप लगे हैं, जिसकी जांच जारी है।

Related Articles

Back to top button