विराट कोहली ने बनाया 7वां दोहरा टेस्ट शतक, तोड़ा वीरेंद्र सहवाग का रिकॉर्ड

 विराट कोहली के बल्ले से 10 महीने बाद कोई टेस्ट शतक देखने को मिला लेकिन यह शतक बेहद यादगार रहा। कोहली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पुणे में खेले जा रहे टेस्ट मैच के दूसरे दिन दोहरा शतक लगाकर नया कारनामा किया। विराट कोहली ने 295वीं गेंद पर अपना दोहरा शतक पूरा किया और भारत की तरफ से सबसे ज्यादा दोहरा शतक जड़ने वाले बल्लेबाज बने।

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को रन मशीन कहा जाता है और उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ यह एक बार फिर साबित किया। कोहली ने शुक्रवार को तीन मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में दोहरा जड़ा और दिग्गजों की लिस्ट में अपना नाम दर्ज कराया। विराट ने 28 चौके की मदद से यह दोहरा शतक पूरा किया।

विराट ने तोड़ा वीरेंद्र सहवाग का रिकॉर्ड

भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा दोहरा शतक बनाने का रिकॉर्ड पूर्व विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग के नाम पर दर्ज था। विराट ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दोहरा शतक पूरा करते ही सहवाग का रिकॉर्ड तोड़ दिया। सहवाग ने टेस्ट में 6 दोहरा शतक लगाया था जबकि कोहली के 7 दोहरे शतक हो गए हैं।

टेस्ट में सबसे ज्यादा दोहरे शतक

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज डॉन ब्रैडमैन से नाम टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा 12 दोहरे शतक हैं। दूसरे नंबर पर पूर्व श्रीलंकाई कप्तान कुमार संगकारा का नाम आता है। संगकारा ने 11 बार टेस्ट में दोहरा शतक बनाया है।

Related Articles

Back to top button