दिवाली से पहले लाखों लोगों को तोहफा, रेल मंत्री थोड़ी देर में ‘सेवा सर्विस’ ट्रेन को दिखाएंगे हरी झंडी

उत्तर रेलवे ने दिवाली से पहले अपने लाखों यात्रियों को तोहफा देने जा रहा है। यात्रियों की सुविधा के लिए दस सेवा सर्विस ट्रेनें आज से शुरू की जा रही हैं। दोपहर दो बजे रेल मंत्री पीयूष गोयल हरी झंडी दिखाकर इन्हें रवाना करेंगे। रेल मंत्री के अलावा रेल राज्य मंत्री सुरेश सी अंगड़ी के अलावा केंद्रीय मंत्री डॉ हर्षवर्धन व धर्मेद्र प्रधान दिल्ली से शामली की ट्रेन रवाना करेंगे।

उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार ने बताया कि यह एक्सप्रेस ट्रेनें दिल्ली से शामली, भुवनेश्वर से नयागढ़ टाउन, डिब्रूगढ़, कोटा, झालावाड़ और कोयंबटूर के लिए चलेंगी। इसी क्रम में आज (मंगलवार) को विशेष ट्रेन संख्या 04031 नई दिल्ली-शामली के लिए रवाना होगी। यह ट्रेन शाम को 5:15 पर शामली पहुंचेगी।

बुधवार से सुबह 8:40 पर शामली के लिए रवाना होगी ट्रेन

दिल्ली-शामली के बीच 16 अक्टूबर से यह ट्रेन नियमित चलेगी। दीपक कुमार के मुताबिक ट्रेन संख्या 51917 दिल्ली जंक्शन से सुबह 8.40 बजे चलेगी। यह ट्रेन शामली में दोपहर 11:50 पर पहुंचेगी। उसी दिन ट्रेन संख्या 51918 शामली से दोपहर 2 बजे रवाना होगी और दिल्ली जंक्शन पर शाम को 5:10 पर पहुंचेगी। इस ट्रेन में 11 सामान्य श्रेणी के कोच होंगे। यह ट्रेनें शाहदरा, गोकुलपुर सबोली हॉल्ट, नौली, खेकड़ा, बागपत रोड, बड़ौत, कासिमपुर खेड़ी और कांदला स्टेशनों पर ठहरेंगी।

वीके सिंह भी दिखाएंगे हरी झंडी

नोली रेलवे स्टेशन के स्टेशन अधीक्षक राज कुमार ने बताया कि मंगलवार को दिल्ली सें देश भर में कई सेवा ट्रेनों का संचालन शुरू किया जा रहा है। दोपहर करीब दो बजे रेल मंत्री पीयूष गोयल दिल्ली रेलवे स्टेशन पर दिल्ली शामली पैसेंजर ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेगें। उन्होंने बताया कि तीन बजे ट्रेन को लोनी रेलवे स्टेशन पर गाजियाबाद सांसद एंव केंद्रीय सड़क परिवहन एंव राजमार्ग राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह हरी झंड़ी दिखाकर शामली के लिए रवाना करेगें।

शामली के लोगों के लिए बड़ी तोहफा

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली से शामली के बीच चलने वाली यह ट्रेन रोजाना चलेगी। यह ट्रेन 16 अक्टूबर से रोजाना दिल्ली रेलवे स्टेशन से सुबह 8 बजकर 40 मिनट पर चलेगी। यह ट्रेन शामली 11 बजकर 50 मिनट पर पहुंचेगी। वापसी में यह ट्रेन शामली से दोपहर दो बजे दिल्ली के लिए रवाना होगी।

Related Articles

Back to top button