मिलेगी ऑस्ट्रेलिया टीम की कप्तानी ,स्टीव स्मिथ ने जीता पूर्व कप्तान का दिल, 

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Rickey Ponting) ने 1 साल के प्रतिबंध के बाद टीम में वापसी करने वाले स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को दोबारा कप्तान बनाने की बात कही है। बॉल टैंपरिंग में दोषी पाए जाने के बाद स्मिथ के 1 साल क्रिकेट खेलने पर प्रतिबंध लगाया गया था साथ ही वापसी के 1 साल तक कप्तानी से दूर रहने की सजा दी थी।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग को मानना है कि स्टीव स्मिथ को दोबारा टीम की कप्तानी करने का मौका दिया जाना चाहिए, जब मौजूदा कप्तान टिम पेन का वक्त पूरा हो जाए।

30 साल के स्मिथ ने 1 साल के प्रतिबंध के बाद एशेज सीरीज में शानदार वापसी की थी। स्मिथ ने 110 के बेमिसाल औसत से 5 मैचों की सीरीज में कुल 774 रन बनाए थे। इस प्रदर्शन के दम पर उन्होंने भारतीय कप्तान विराट कोहली से नंबर वन टेस्ट बल्लेबाजी की रैंकिंग छीनने में कामयाबी हासिल की थी।

टिम पेन को पोंटिंग ने सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बताया, “ईमानदारी से कहूं तो यह सब कुछ टिम पर निर्भर करता है कि वह कितने दिन खेलते रहना चाहते हैं। वह इस वक्त दुनिया के सबसे बेहतरीन कीपर हैं। बतौर कप्तान या फिर बिना कप्तानी के टिम टीम के साथ होंगे यह क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का फैसला होगा।”

पोंटिंग का मानना है बतौर कप्तान स्मिथ का काम अधूरा रह गया था, “मैंने पहले भी यह कहा है कि जब भी टिम पेन बतौर कप्तान टीम का साथ छोड़े तो स्मिथ को ही उनकी जगह कप्तान देखना चाहूंगा। मुझे तो ऐसा लगता है कि बतौर कप्तान उनको भी ऐसा लगता होगा कि उनका काम पूरा नहीं हुआ था। वह इसे जरूर पूरा करने की इच्छा रखते होंगे लेकिन इसके लिए जरूरी आधिकारियों को हां या ना कहना होगा।”

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर ने कप्तान टिम पेन की तारीफ की थी। उन्होंने बताया था कि पेन बहुत अच्छी तरह से टीम को संभाल रहे हैं। उनकी कप्तानी में भी पहले से ज्यादा सुधार आ गया है। वह मैदान पर अब पहले से बेहतर फैसले लेने लगे हैं।

Related Articles

Back to top button