दिल्ली में एक और एनकाउंटर, लेडी श्रीराम कॉलेज के पीछे हुई मुठभेड़, ईनामी बदमाश को लगी गोली

 दिल्ली में ताबड़तोड़ एनकाउंटर (encounter) हो रहे हैं, शुक्रवार सुबह तड़के दिल्ली (Delhi) के अमर कॉलोनी इलाके में लेडी श्री राम कॉलेज (Lady Shri Ram College) के पीछे भी एक मुठभेड़ हुई,जिसमें एक लाख के ईनामी बदमाश इकबाल के पैर में गोली लगी है. यह दिल्ली पुलिस (Police) की क्राइम ब्रांच (Crime Branch) और स्पेशल ब्रांच का जॉइंट ऑपेरशन था.

दरअसल स्पेशल ब्रांच के इंस्पेक्टर राजेन्द्र पहलवान की टीम को जानकारी मिली थी कि इकबाल एक ब्रीज़ा कार में सवार होकर किसी वारदात को अंजाम देने के लिए आने वाला है. सूचना मिलने के बाद स्पेशल ब्रांच और क्राइम ब्रांच एसटीएफ के एसीपी पंकज सिंह और इंस्पेक्टर जतन सिंह की टीम ने ट्रेप लगाकर जब उसे रोका तो उसने पुलिस पर फायरिंग कर दी. जबाब में पुलिस ने भी फायरिंग की जिसमें इकबाल के पैर में गोली लगी, कुल 10 राउंड फायरिंग हुई.

इकबाल मूलरूप से बुलंदशहर का रहने वाला था और उस पर यूपी और दिल्ली में हत्या ,हत्या की कोशिश और लूट जैसे 25 से ज्यादा केस दर्ज हैं,हाल ही में इकबाल और उसके साथियों ने मिलकर ग्रेटर नोएडा में 65 लाख की लूट की थी,जिसमें गौतमबुद्धनगर पुलिस ने उसके एक साथी को पुलिस ने मार गिराया था जबकि एक साथी पुलिस की गोली लगने से घायल हो गया था.

इकबाल महमूद पांडे और महरून मुल्ला गैंग का शार्पशूटर है,पुलिस ने ब्रीज़ा कार और एक पिस्टल के अलावा कुछ कारतूस मौके से बरामद की है,दिल्ली में बीते एक महीने में ये 11 वां एनकाउंटर है,जिसमें कुल 16 बदमाश पुलिस की गोली से घायल हो चुके हैं.

कनॉट प्लेस में सायकलिंग कर रहे एयरफोर्स अधिकारी झपटमारों का शिकार
वहीं गुरुवार को बदमाशों ने कनॉट प्लेस में सायकलिंग पर निकले एयरफोर्स अधिकारी के साथ झपटमारी कर दी. सूचना मिलते ही पुलिस ने फौरन मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है. पुलिस को घटना स्थल के पास एक सीसीटीवी कैमरे की फुटेज मिली है. उसमें बाइक सवार बदमाश दिखाई दे रहे हैं. पुलिस की आधा दर्जन टीम उसके आधार पर बदमाशों की तलाश करने का प्रयास कर रहे हैं.

पुलिस के मुताबिक जी थॉमस एयर फोर्स में सीनियर अधिकारी हैं, जो कोमोडोर के पद पर हैं. गुरुवार सुबह क़रीब 6:00 बजे साइकिलिंग करने के लिए घर से निकले थे. इस दौरान साइकिलिंग करते हुए कनॉट प्लेस स्थित बाबा खड़क सिंह मार्ग पहुंचे. इसी दौरान पीछे से आए बाइक सवार बदमाशों ने साइकिल पर बंधे पॉकेट झपट लिया जिसमें महंगा मोबाइल और 200 रुपए रखे हुए थे इससे पहले की थॉमस कुछ समझ पाते बदमाश मौके से फरार हो गए.

Related Articles

Back to top button