दफ्तर में उड़ा रहे थे धूंआ-खा रहे थे गुटका, नगर निगम कर्मियों पर लगा जुर्माना

नगर निगम के दफ्तर में सिगरेट पी रहे कर्मचारियों को जुर्माना भरना पड़ गया। सार्वजनिक जगह पर सिगरेट पीने पर प्रतिबंध के बाद भी नगर निगम में नियमों का धुआं उड़ाया जा रहा था। ठाकुरगंज में नगर निगम के जोन छह कार्यालय में दस कर्मचारी ऐसे पकड़े गए जो पान मसाला खाकर गंदगी फैला रहे थे, सिगरेट भी पीते नजर आए।  उनसे एक हजार का जुर्माना वसूला गया। इन कर्मचारियों में राजू शर्मा, सिब्तेरजा, शिव कुमार, दिनेश उपासक, केके राय, राजेश माथुर, नृपेंद्र सोनी, परवेज, एहसन और राकेश हैं। 

हालांकि, सिगरेट पीने और गुटका खाते मिलने पर मंडलायुक्त मुकेश मेश्राम ने पांच सौ जुर्माना वसूलने का आदेश जारी किया गया था। मंडलायुक्त ने अधिकारियों और कर्मचारियों को शालीनता का पाठ पढ़ाते हुए आदेश दिया था कि सरकारी दफ्तर में बैठकर सिगरेट पीने और गुटका खाने से माहौल खराब होता है और गंदगी भी होती है।

उन्होंने दफ्तर में बैठकर सिगरेट पीते और पान मसाला खाते पाए जाने पर पांच सौ का जुर्माना वसूलने को कहा था। इतना ही नहीं दफ्तर की दीवार पर पान की पीक मिलने पर अधिकारियों पर कार्रवाई का आदेश था। संबंधित अधिकारी व कर्मचारी के नाम से जुर्माने की रसीद जानी थी और जुर्माने की रकम ट्रेजरी में जमा होनी है।

Related Articles

Back to top button