पटाखा निर्माण कंपनी पर आंध्र प्रदेश पुलिस का छापा, जब्त किया सामान

आंध्र प्रदेश( Andhra pradesh) पुलिस ने बुधवार को पटाखा निर्माण कंपनी पर छापा मारा। यह छापा कृष्णा जिले के पास मारा गया। यहां से पुलिस ने काफी मात्रा में सामान जब्त किया है। नंदीगामा ग्रामीण पुलिस स्टेशन के सर्कल इंस्पेक्टर सतीश ने प्रबंधन से गोदाम चलाने के लिए आवश्यक अनुमति और लाइसेंस मांगे, लेकिन पटाखा निर्माण कंपनी किसी भी प्रकार का लाइसेंस दिखाने में असमर्थ रही। पुलिस के मुताबिक, उन्होंने गोदाम से भारी संख्या में पटाखे बरामद किए हैं।

दिवाली से पहले देशभर में अवैध पटाखा उत्पादन और ब्रिकी पर रोक लगाने का अभियान चलाया जा रहा है। इससे पहले आंध्र प्रदेश के कोट्टपेटा शहर में स्थित एक पटाखा निर्माण कंपनी पर छापा मारा गया था। यहां से पुलिस ने काफी मात्रा में पटाखे जब्त किए थे।

8 अवैध फ्रैक्टियों पर भी मारा गया था छापा 

इसके अलावा थोड़े दिन पहले उड़िसा के कटक में 8 अवैध फ्रैक्टियों पर छापा मारा गया था। इस दौरान काफी मात्रा में विस्फोटक बरामद किए गए थे। यही नहीं इस मामले में 12 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया था। बता दें कि पुलिस ने इस छापेमारी के लिए 8 टीमों का गठन किया गया था। इस छापेमारी में 25 किलो गन पाउडर, 14 किलो पोटास, 35 किलो मेटल ब्लैक पाउडर और 12 किलो एल्युमिनयिम डस्ट जब्त किए गए थे।

दिल्ली में एक अवैध पटाखा फैक्ट्री पर पड़ चुका है छापा 

इससे पहले थोड़े दिन पहले दिल्ली के नरेला इंडस्ट्रियल क्षेत्र में भी एक पटाखा निर्माण कंपनी पर छापा मारा गया था। इस दौरान 50 लाख से ज्यादा कीमत के पटाखे यहां से बरामद किए गए थे।

Related Articles

Back to top button