नवाज शरीफ के बाद मरियम नवाज भी अस्पताल में हुईं भर्ती, बेटे ने लगाया गंभीर आरोप

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के बाद उनकी बेटी मरियम नवाज की तबियत खराब हो गई है। मरियम को भी सेना के सर्विस हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। हालांकि, साफ नहीं हो पाया है कि मरियम को क्यों भर्ती कराया गया है। मरियम शरीफ को वीआईपी रूम नंबर 2 में भर्ती किया गया है, जबकि पिता नवाज शरीफ वीआईपी रूम नंबर 1 में भर्ती हैं। नवाज का आज फुल बॉडी स्कैन किया जाएगा। फिलहाल नवाज शरीफ का प्लेटलेट्स अभी नॉर्मल बताया जा रहा है।

नवाज की स्थिति हो गई थी नाजुक 

मंगलवार को आई उनकी मेडिकल रिपोर्ट्स के अनुसार, नवाज शरीफ की प्लेटलेट्स काउंट 16,000 से गिरकर 2,000 की नाजुक स्थिति में पहुंच गई थीं। सोमवार रात जब उन्हें अस्पताल ले जाया गया तो मेडिकल बोर्ड के सदस्यों को उन्हें बचाने के लिए तत्काल उनके शरीर में प्लेटलेट्स चढ़ानी पड़ीं।

भाई ने मांगी लोगों से दुआ

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) अध्यक्ष और शरीफ के भाई शाहबाज शरीफ ने नवाज से मुलाकात करने के बाद ट्वीट किया था कि मैंने आज अपने भाई से मुलाकात की। मुझे उनकी तेजी से बिगड़ती हालत की बहुत चिंता हो रही है। शाहबाज शरीफ ने कहा कि सरकार को उनके स्वास्थ्य को देखना चाहिए। मैं पूरे देश से नवाज शरीफ के लिए दुआ करने की अपील करता हूं। नवाज शरीफ की जांच करने वाले छह सदस्यीय मेडिकल बोर्ड ने उनकी जांच की और प्लेटलेट्स की तीन यूनिट्स उनके शरीर में चढ़ाई।

नवाज के बेटे हुसैन नवाज का दावा दिया गया जहर

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की हालत गंभीर हो गई थी। तबीयत खराब होने के बाद उनके बेटे ने आरोप लगाया है कि उनके पिता को जेल में जहर दिया जा रहा है। पाकिस्तानी अखबार डॉन ने यह जानकारी दी। नवाज शरीफ भ्रष्टाचार के मामलों में वर्तमान में लाहौर के कोट लखपत जेल में बंद हैं। समाचार के अनुसार, नवाज शरीफ के बेटे हुसैन नवाज ने आरोप लगाया कि उनके पिता के शरीर से प्लेटलेट्स में कमी होने का कारण जहर देना भी हो सकता है।

इमरान ने शरीफ के स्वास्थ्य पर मांगी रिपोर्ट

प्रधानमंत्री इमरान खान ने शरीफ को सर्वश्रेष्ठ स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराए जाने के संबंध में पंजाब की प्रांतीय सरकार को निर्देश दिया है। सरकार के प्रवक्ता फिरदौस अशिक अवान ने बताया कि खान ने शरीफ के स्वास्थ्य को लेकर पंजाब सरकार से विस्तृत रिपोर्ट भी मांगी है। इसके साथ ही उन्होंने पूर्व पीएम के अच्छे स्वास्थ्य की दुआ भी की है।

Related Articles

Back to top button