सरदार पटेल जयंती को एकता दिवस के रूप में मनाया जाएगा: PM मोदी

इस साल सरदार पटेल जयंती यानी 31 अक्टूबर राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जाएगा. इस मौके पर स्वयं पीएम नरेंद्र मोदी ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ पर मौजूद रहेंगे. पीएम मोदी 31 अक्टूबर को ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ पर होंगे. पीएम मोदी 30 अक्टूबर रात 10.30 बजे अहमदाबाद पहुंचेंगे. रात में वह गांधीनगर राजभवन में रुकेंगे. अगले दिन यानी 31 अक्टूबर की सुबह 7.45 बजे पीएम मोदी ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ पहुंचेंगे.

सुबह 8.15 बजे के करीब वह सरदार पटेल को श्रद्धांजलि देंगे. इसके बाद 9 बजे वह हैलीपैड पर अर्धसैनिक बल की परेड में शिरकत करने के लिए पहुंचेंगे. फिर 1 बजे पीएम मोदी टेंट सिटी-2 में लंच करेंगे. इसके बाद 2 बजे पीएम मोदी टेंट सिटी में IAS/IPS के साथ बैठक करेंगे. इस बैठक में मीडिया को जाने की अनुमति नहीं होगी. आखिर में शाम 4 बजे पीएम नरेंद्र मोदी वापस दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे.

बता दें देशभर में इस साल सरदार पटेल की जयंती (31 अक्टूबर) को एकता दिवस के रूप में मनाई जाएगी. बता दें इसी महीने गृह मंत्रालय ने सभी केंद्रीय सुरक्षा बलों और पुलिस को अपने दफ्तरों में सरदार वल्लभ भाई पटेल की तस्वीर लगाने के निर्देश भी जारी किए थे. इस बार 31 अक्टूबर के अवसर पर गृह मंत्रालय की ओर से बड़ी तैयारियां की जा रही हैं. 370 हटाए जाने के साथ-साथ जम्मू-कश्मीर को देश का अभिन्न हिस्सा बनाए जाने पर गृह मंत्रालय स्टैच्यू ऑफ यूनिटी कार्यक्रम का आयोजन कर रहा है.

Related Articles

Back to top button