मैक्सवेल ने क्रिकेट से लिया सन्यास, वजह जानकर हैरान रह जायेंगे आप

ऑस्ट्रेलिया के जाने-माने क्रिकेटर मैक्सवेल ने पूर्ण रूप से क्रिकेट से ब्रेक लेने का फैसला कर लिया है. वह अभी अपनी मानसिक बिमारियों से जूझ रहे है जिसके चलते मैक्सवेल ने इस बात क्क फैसला किया है कि वह अब क्रिकेट नहीं खेलेंगे. वही ऑस्ट्रेलिया के मनोवैज्ञानिक डॉ माइकल लॉयड ने गुरूवार को इस बात को पूरी तरह सच बतया है. जंहा श्रीलंका के विरोध टी-20 सीरीज का हिस्सा रहे मैक्सवेल की जगह पर अब डार्सी शॉर्ट को टीम में लिया गया है.

जिसमे डॉ. लॉयड ने ख़ास जानकारी देते हुए बतया है कि,’ग्लेन मानसिक रूप से ठीक नहीं है.और कई कठनाई का सामना भी कर रहे है. नतीजन उन्हें खेल से आराम लेना होगा. इसी सम्बन्ध में यह बयान जारी किया गया है. ‘हमारे लिए खिलाड़ियों और कर्मचारियों की भलाई सर्वोपरि है.ग्लेन को हमारा पूरा समर्थन है.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ग्लेन की भलाई और खेल में उसकी लगन सुनिश्चित करने के लिए क्रिकेट विक्टोरिया के सहयोगी स्टाफ के साथ मिलकर काम करेगा.हम हर किसी से ग्लेन, उनके परिवार और दोस्तों की निजता का सम्मान करने की अपील करते हैं.वह एक खास खिलाड़ी हैं.ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के लिए अहम हैं.हम गर्मियों तक उन्हें दोबारा टीम में खेलते देखने की उम्मीद करते हैं।’

हम आपको बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ रविवार को खेले गए पहले टी-20 में ग्लेन मैक्सवेल ने तीसरे क्रम पर 28 गेंदों में ताबड़तोड़ 62 रन ठोके थे.इस दौरान उनके बल्ले से सात चौके और तीन छक्के भी निकले थे.हालांकि दूसरे टी-20 में उन्हें बल्लेबाजी का मौका ही नहीं मिला.स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर ने अर्धशतक ठोकते हुए टीम को नौ विकेट से जीत दिलाई और सीरीज में 2-0 की विजय हासिल कर ली गयी है.

Related Articles

Back to top button