नेल्स को अट्रैक्टिव लुक देने के लिए नेल पेंट लगाने के बाद ध्यान रखे ये टिप्स …..

खूबसूरत नेल्स किस्से पसंद नहीं और इनकी खूबसूरती की बढ़ता है इसमें लगा नेल पेंट।  वैसे भी नेल पेंट खरीदना और लगाना लड़कियों को बहुत पसंद होता है. भले ही नेल पेंट को हर रोज न लगा पाएं लेकिन वीकेंड में नेल पेंट लगाना हर लड़की पसंद करती है. अगर नेल पेंट लगाना पसंद है तो आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है कुछ टिप्स जिसकी सहायता से नेल पेंट को लम्बे समय तक टिकने में मदद मिलेगी।

तुरंत सोने ना जाए : नेल पेंट लगाने के बाद तुरंत सोने मत चली जाएं. अगर आप बिस्‍तर में लेट गई और आपके नाखून तकिए या चादर में उलझ गए तो आपका नेल पेंट बिगड़ सकता है.

खाना तुरंत ना खाये : खाना खाने के लिए तो हम मना नहीं कर सकते लेकिन कम से कम एक घंटे का गैप तो जरूर रखना चाहिए. नेल पेंट लगाने में तो बहुत अच्‍छा लगता है पर सूखने में थोड़ा टाइम लेता है. इसलिए इसे सूखने के लिए थोड़ा समय दें. वरना नेल पेंट लगा तो होगा पर अच्‍छा नहीं लग रहा होगा.

काम पर न अलग जाए : नेल पेंट लगाने के बाद किचन के काम जैसे, सब्‍जी काटना, बर्तन धुलना या खाना बनाना आदि करने से बचें. नेल पेंट तुरंत तो सूखता नहीं है इसलिए जब भी नेल पेंट लगाएं तो ध्‍यान रखें कि आपको उसके तुरंत बाद कोई काम न करना हो.

नहाने ना जाए : अगर आपको लगाता है कि नेल पेंट सुखाने में सिर्फ पांच मिनट लगते हैं तो ऐसा नहीं है. नेल पेंट लगाने के तुरंत बाद नहाने से बचें. अगर नेल पेंट भी लगाना है और नहाना भी है तो पहले नहा लें और फिर आराम से नेल पेंट से अपने नाखूनों को सजाएं.

कपड़े न धोने लगें: नेल पेंट तो लगा लिया लेकिन तभी याद आया कि कपड़े भी तो धोने हैं. अगर कपड़े धोने जरूरी हैं तो फिर नेल पेंट लगाने से बचें या फिर कपड़ों को अगले दिन के लिए रख दें.

Related Articles

Back to top button