पेट्रोल और डीजल की घट गई हैं कीमतें, जानिए कितना हुआ सस्ता

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में शुक्रवार को कमी आई है। राष्ट्रीय राजधानी सहित देश के कई महानगरों में शुक्रवार को पेट्रोल और डीजल सस्ता बिक रहा है। पेट्रोल और डीजल खरीदने वालों के लिए यह राहत भरी खबर है। आइए जानते हैं कि आपके शहर में पेट्रोल व डीजल आज किस भाव बिक रहा है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज एक लीटर पेट्रोल का भाव 6 पैसे गिरकर 72.86 रुपये पर आ गया है। वहीं, डीजल 5 पैसे की गिरावट के साथ  65.80 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

कोलकाता की बात करें, तो यहां आज पेट्रोल की कीमत में मात्र दो पैसे की कमी आई है। जिससे यह यहां 75.55 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। कोलकाता में डीजल की बात करें, तो यह भी 2 पैसे ही सस्ता होकर 68.19 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। उधर मायानगरी मुंबई में पेट्रोल में 3 पैसे की कमी आई है। भाव में इस गिरावट से पेट्रोल यहां 78.51 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। वहीं, यहां डीजल 2 पैसे की गिरावट के साथ 68.99 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। उधर चेन्नई में पेट्रोल कीमत में 3 पैसे की गिरावट हुई है, जिससे यह 75.69 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 3 पैसे की गिरावट के साथ 69.52 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

अब दिल्ली से सटे शहरों गुरुग्राम और नोएडा में पेट्रोल-डीजल की कीमतें जानते हैं। नोएडा में आज पेट्रोल 2 पैसे सस्ता होकर दिल्ली से महंगा 74.59 रुपये प्रति लीटर पर और डी़जल भी 2 पैसे सस्ता होकर 66.09 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। उधर गुरुग्राम में आज पेट्रोल 3 पैसे सस्ता होकर 72.79 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 2 पैसे सस्ता होकर 65.12 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

Related Articles

Back to top button