पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू एक बार फिर जाएंगे पाकिस्‍तान….

पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू काफी समय तक सुर्खियों से दूर रहने के बाद एक बार फिर चर्चा में आ गए हैं। इस बार भी सिद्धू के चर्चाओं में आने की वजह पाकिस्‍तान बना है। पूर्व क्रिकेटर सिद्धू एक बार फिर पाकिस्‍तान जा सकते हैं। पाकिस्तान की सत्तारूढ़ तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी ने दावा किया है कि सिद्धू ने पाक प्रधानमंत्री इमरान खान का न्यौता स्वीकार कर लिया है। इमरान ने सिद्धू को 9 नवंबर को करतारपुर कॉरिडोर के पाकिस्‍तान में होनेवाले उद्घाटन समारोह में शामिल होने का न्यौता दिया है। दूसरी ओर, भारत के विदेश मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्‍तान जाने के लिए पॉलिटिकल क्लियरेंस जरूरी है।

पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के करीबी तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के सीनेटर फैजल जावेद ने कहा है कि सिद्धू ने न्‍यौते के लिए इमरान का धन्यवाद किया है। सिद्धू ने कहा है कि वह इसके लिए आभारी हैैं। फैजल जावेद ने इमरान खान की ओर से नवजोत सिंह सिद्धू से संपर्क करके उन्हें न्यौता भिजवाया था।

फैजल जावेद के मुताबिक नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्‍तान में होने वाले करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह के लिए न्‍यौता देने के लिए इमरान का शुक्रिया कहा। फैजल के अनुसार, सिद्धू कहा कि विश्व भर में फैले सिख समुदाय को बाबा नानक के इस कॉरिडोर के खुलने की अपार खुशी है।

दूसरी तरफ भारत के विदेश मंत्रालय ने नवजोत सिद्धू द्वारा पाकिस्तान के न्यौते को स्वीकार करने पर कहा है कि पाकिस्तान ने जिनको न्यौता दिया है उनके लिए पॉलिटिकल क्लीयरेंस जरूरी है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि भारत ने पाकिस्तान को 480 श्रद्धालुओं की सूची भेज दी है और हमें उसकी मंजूरी का इंतजार है।

सिद्धू पाक जाएंगे या नहीं, यह वही बताएंगे : कैप्टन अम‍रिंदर

इधर, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि नवजोत सिद्धू पाकिस्तान जाएंगे या नहीं, इसके बारे में वही बता सकते हैैं। उल्लेखनीय है कि कैप्टन से सिद्धू के संबंध अच्छे नहीं हैैं। पिछली बार जब सिद्धू पाकिस्तान गए थे तब भी कैप्टन ने नाराजगी जताई थी। बीते लोकसभा चुनाव के दौरान दोनों में मतभेद इतने बढ़ गए कि सिद्धू को कैबिनेट से इस्तीफा देना पड़ा क्योंकि कैप्टन ने उनका विभाग बदल दिया था।

Related Articles

Back to top button