MS धौनी का रिकॉर्ड तोड़ कर रोहित शर्मा रचेंगे ये नया इतिहास

रविवार को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में भारतीय टीम की कप्तानी करन उतरते ही रोहित शर्मा एक खास कीर्तिमान बनाएंगे। नियमित कप्तान विराट कोहली की गैरमौजूदगी में रोहित टी20 सीरीज में टीम की कमान संभालेंगे। इस मैच में रोहित पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी का एक रिकॉर्ड तोड़ देंगे।

बांग्लादेश के खिलाफ दिल्ली के टी20 मुकाबले में उतरने के साथ ही रोहित शर्मा पूर्व कप्तान धौनी को एक मामले में पीछ छोड़ देंगे। रोहित भारत की तरफ से सबसे ज्यादा टी20 मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे। पूर्व कप्तान धौनी के नाम यह रिकॉर्ड दर्ज है। उन्होंने भारतीय टीम के लिए कुल 98 टी20 मुकाबले खेले हैं। रोहित इस वक्त इतने ही मैच खेलकर उनके बराबर हैं।

सबसे ज्यादा टी20 खेलने का रिकॉर्ड

बांग्लादेश के खिलाफ दिल्ली टी20 मैच में उतरते ही रोहित शर्मा के नाम भारत की तरफ से 99वां टी20 खेलने का रिकॉर्ड दर्ज हो जाएगा। धौनी ने भारत के लिए 98 टी 20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। सबसे ज्यादा टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के शोएब मलिक के नाम पर दर्ज है। उन्होंने 111 टी20 मैच खेले हैं। दूसरे नंबर पर पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शाहिद आफरीदी का नाम है। उन्होंने 99 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं।

अपने इस खास मुकाबले में रोहित शर्मा कप्तानी करने उतरेंगे। रोहित ने मैच से पहले कहा, बतौर कप्तान मेरा काम बेहद आसान है, जो विराट कोहली ने जिस जगह टीम को छोड़ा है उसे वहां से आगे ले जाना है। जो भी मैंने इन बेहद कम मिले मौकों पर किया है उसी को करते रहना चाहूंगा। जो भी विराट ने पहले किया है मैं टीम के साथ उसको बनाए रखना चाहूंगा। मैं तो बस वो सब आगे बढ़ाते रहने की कोशिश करूंगा

Related Articles

Back to top button