प्रयागराज-अयोध्या हाईवे पर डंपर ने बाइक सवार मदरसे के तीन छात्रों को कुचला

पड़ोसी जनपद प्रतापगढ़ में रविवार की सुबह करीब आठ बजे दर्दनाक हादसा हो गया। प्रयागराज-अयोध्या हाईवे पर मानधाता मोड़ पर बस स्‍टॉप के निकट सड़क हादसे में बाइक सवार तीन युवकों की मौत हो गई। अनियंत्रित डंपर ने बाइक में टक्‍कर मारी, जिससे तीनों ने दम तोड़ दिया। वह तीनों मदरसे के छात्र थे। सूचना पर पुलिस पहुंची और शवों को कब्‍जे में लिया।

हादसे के बाद डंपर लेकर चालक फरार

प्रतापगढ़-प्रयागराज-अयोध्या हाईवे पर रविवार की सुबह करीब आठ बजे हीरो होंडा लीवो बाइक से सवार होकर तीन छात्र दारापुर मदरसा प्रतापगढ़ की तरफ जा रहे थे। विश्वनाथगंज बाजार से करीब एक किमी पहले मानधाता मोड़ पर स्थित बस स्टॉप के सामने हादसा हुआ। बाइक सवार अभी वहां पहुंचे ही थे कि बस स्टॉप पर खड़ी डंपर को चालक स्टार्ट करके जैसे तेजी से आगे बढ़ा वाहन अनियंत्रित हो गया। इस दौरान डंपर बाइक में टक्‍कर मार दिया। इससे बाइक पर सवार तीनों छात्र सड़क पर गिर गए। डंपर उन्‍हें कुचलते हुए भाग गया। जब तक आसपास के लोग दौड़कर मौके पर पहुंचते, चालक डंपर लेकर प्रतापगढ़ की ओर भाग चुका था। उसे पकड़ने के लिए लोगों ने पीछा भी किया लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी।

तीनों मदरसा के छात्र थे, प्रतापगढ़ जा रहे थे

टक्कर की तेज आवाज सुनते ही आसपास के लोग दौड़े। तब तक तीनों छात्रों की मौत हो चुकी थी। लोगों की सूचना पर तत्‍काल मौके पर मानधाता थाने की पुलिस पहुंच गई है। वह शवों को कब्‍जे में ले  रही है। कुछ देर बाद मरने वाले छात्रों की पहचान हो गई। वह मोहम्मद साहबान पुत्र फतेह मोहम्मद निवासी छत्ता का पुरवा प्रतापगढ़, मोहम्मद फरहाद पुत्र इमरान नरसिंहगढ़ थाना मांधाता और मोहम्मद शान जिला लखीमपुर थे। वह सभी बाइक से प्रतापगढ़ की तरफ जा रहे थे। उधर हादसे के बाद डंपर समेत भाग रहे चालक को पकड़ने के लिए कांबिंग की जा रही है। फिलहाल डंपर चालक और वाहन पुलिस की पकड़ से दूर है। इधर दुर्घटना को लेकर लोगों में आक्रोश व्‍याप्‍त है।

मारपीट में घायल युवक की इलाज के दौरान मौत

प्रतापगढ़ जनपद के जेठवारा थाना क्षेत्र के सबलगढ़ गांव में दीपावली के दिन हुई मारपीट के दौरान घायल धर्मराज 28 पुत्र परसू जोशी की शनिवार की रात इलाज के दौरान रायबरेली में मौत हो गई। मौत की खबर सुनते ही परिजनों में रोना-पिटना मच गया। परिजन शव लेकर घर चले आ गए हैं। सूचना पर पहुंची जेठवारा पुलिस शव का पंचनामा कर उसे पोस्टमार्टम भेजने की तैयारी कर रही है।

Related Articles

Back to top button