जानिए 7 नवंबर 2019 का राशिफल

राशियों का असर

12 राशियों में से हर व्यक्ति की अलग राशि होती है, जिसकी मदद से व्यक्ति यह जान सकता है कि उसका आज का दिन कैसा होगा? ज्योतिष में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन को प्रभावित करती हैं। अगर आपकी राशि के बारे में आज का दिन अच्छा है, तो आप उसे सेलिब्रेट कर सकते हैं, वहीं अगर आज का दिन आपके लिए खराब है तो आप पंडित जी के दिए गए सुझावों को अपनाकर कुछ अच्छा कर सकते हैं।

आज का पंचांग

दिन: बुधवार, कार्तिक मास, शुक्ल पक्ष, दशमी का राशिफल।

आज का दिशाशूल: दक्षिण।

आज का राहुकाल: दोपहर 01:30 बजे से अपराह्न 03:00 बजे तक।

आज की भद्रा: रात्रि 11:10 बजे से 08 नवंबर को मध्याह्न 12:25 बजे तक।

विशेष: वक्री बुध तुला में।

मेष: पारिवारिक समस्या से ग्रसित हो सकते हैं। आर्थिक मामलों में भी तनाव की स्थिति रहेगी, लेकिन पिता या धर्म गुरु का सहयोग मिलेगा।

वृष: कर्मक्षेत्र में बाधाएं आएंगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा। दाम्पत्य जीवन में सुधार होगा। वाणी पर संयम रखें। मौसम के रोग के प्रति लापरवाह न रहें।

मिथुन: महिला अधिकारी से सहयोग मिलेगा। पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। दूसरे से सहयोग लेने में सफलता मिलेगी।

कर्क: यात्रा देशाटन की स्थिति सुखद होगी। शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में चल रहा प्रयास फलीभूत होगा। संबंधों में निकटता आएगी।

सिंह: सामाजिक कार्यों में रुचि लेंगे। यात्रा देशाटन भी संभव है। पारिवारिक कार्य में व्यस्त हो सकते हैं। आर्थिक मामलों में जोखिम न उठाएं।

कन्या: यात्रा देशाटन की स्थिति सुखद रहेगी। मांगलिक कार्य में हिस्सेदारी रहेगी। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

तुला: आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। गृह उपयोगी वस्तुओं में वृद्धि होगी। शासन सत्ता का सहयोग रहेगा। व्यावसायिक कार्यों में रुचि लेंगे।

वृश्चिक: जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य मिलेगा। पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा, लेकिन कोई ऐसा कार्य न करें, जिससे मानसिक पीड़ा मिले।

धनु: केमद्रुम योग होने के कारण पारिवारिक समस्या का सामना करना पड़ सकता है। वाणी पर संयम रखें। रिश्तों में तनाव और टूटन की स्थिति आ सकती है।

मकर: व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। क्रोध पर नियंत्रण करना हितकर होगा। रचनात्मक कार्यों में व्यस्तता बढ़ेगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है।

कुंभ: आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। बुद्धि कौशल से किया गया कार्य संपन्न होगा। खान-पान में सावधानी रखें। व्यर्थ की भागदौड़ भी हो सकती है।

मीन: उच्च अधिकारी का सहयोग मिलेगा। राजनीतिक सहयोग लेने में सफल होंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा।

तो मित्रों यह रहा आज का आपका अपना राशिफल। आपका दिन शुभ हो। धन्यवाद।

Related Articles

Back to top button