CFA सोसाइटी इंडिया के स्वंसेवक जन निवेश के लिए निकालेंगे साइकिल यात्रा….

CFA सोसाइटी इंडिया पिछले 15 साल से पुरे देश में फाइनेंसियल निवेश और और सरकारी योजनाओं को लोगो तक कैसे पहुंचे इसके लिए लगातार काम कर रही है। वर्तमान समय में कई ऐसी कई सरकारी योजनाएँ है जिसके बारे में बहुत कम लोगो को पता है। जिसकी वजह से देश के आम इंसान इन सभी योजनाओ से वंचित रहते है। और उनको समझ में नहीं आता की आखिर उनको इन सभी योजनाओ के बारे में कौन जागरूक कराएगा। आम इंसान की इस तकलीफ को दूर करने के लिए सीएफ सोसाइटी इंडिया ने जन निवेश जागरूकता अभियान चलाएगी। जिसकी जानकारी CFA सोसाइटी इंडिया की टीम ने मुंबई में प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिये दी।

इस जारूकता की सबसे खास बात होगी साइकिल की सवारी जिसमे इस संस्था के लगभग 5000 स्वंसेवक हिस्सा लेंगे जिसमे ये लोगो के बीच साइकिल की सवारी करते हुए जाएंगे। 15 से 29 नवम्बर के बीच चलने वाले इस जन निवेश जागरूकता अभियान के तहत लोगो को यह बताएंगे कि,निवेश के लिए सही जगह कौनसी है जहा से उनके पैसे की बचत होगी और उनकी पूंजी भी सुरछित रहेगी। साथ में कई सरकारी योजनाए है जिसकी जानकारी आम जनता को नहीं जिससे उनको काफी लाभ मिल सकता है।

14 दिन चलने वाली इस जन निवेश यात्रा की सुरुवात गुरुग्राम और मुंबई से15 नवम्बर को सुरु
होगी जिसके बाद ये दोनों टीम अहमदाबाद में मिलेंगी और उसके बाद उनका आखिरी पड़ाव होगा इंदौर। इस पूरी यात्रा के दौरान कई छोटे छोटे जान निवेश सत्र का आयोजन भी किया जाएगा। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीएफ के चेयरमैन नवनीत मुनोट ,साथ में मनोज साठे ,और सीएफ सोसाइटी इंडिया के वाईस चेयरमैन मौजूद थे। इस दौरान नवनीत मुनोट ने अपनी इस जान निवेश यात्रा के बारे बताया की ,किस प्रकार से लोगो को कई बार गलत जानकारी की वजह से उनको घाटा सहना पड़ता है और कई ऐसी सरकारी योजना है जो आम लोगो तक नहीं पहुंच पाती जिसके लिए CFA सोसाइटी इंडिया ने लोगो के बीच सही जानकारी पहुंचे इस लिए इस साईकिल सवारी यात्रा की सुरुवात कर रहे है।

Related Articles

Back to top button