महिला को सुपारी देकर अपने ही भाई के खिलाफ दर्ज कराया दुष्कर्म का केस, ऐसे खुला राज

कल्याणपुरी इलाके में संपत्ति विवाद में सुपारी देकर दुष्कर्म का झूठा केस दर्ज करवाने का मामला सामने आया है। दरअसल, बड़े भाई ने ही दो लाख रुपये की सुपारी देकर छोटे भाई के खिलाफ एक महिला से दुष्कर्म का केस दर्ज करवा दिया, लेकिन जांच के दौरान पुलिस को महिला के बयान पर संदेह हो गया। इसके बाद महिला की काउंसिलिंग की गई। बाद में महिला ने कोर्ट में मजिस्ट्रेट के समक्ष अपना बयान बदलकर पूरी साजिश को बेनकाब कर दिया।

पुलिस के मुताबिक सुनील (49) ने अपने छोटे भाई आशीष को फंसाने के लिए त्रिलोकपुरी में रहने वाले राकेश चड्ढा और सलमान को दो लाख रुपये की सुपारी थी। इसमें से 50 हजार रुपये महिला को दिया जाना था। पुलिस ने झूठे मामले में फंसाने का केस दर्ज कर सुनील और सलमान को गिरफ्तार कर लिया, वहीं राकेश चड्ढा फरार है। शिकायतकर्ता महिला को फिलहाल पुलिस ने गिरफ्तार नहीं किया है। पुलिस इस पर कानूनी जानकारों से राय ले रही है।

जांच में सामने आयी सच्चाई


जानकारी के मुताबिक गत 8 नवंबर को सनलाइट कॉलोनी थाने में कल्याणपुरी में रहने वाली 24 वर्षीय महिला ने शिकायत दी कि लक्ष्मीनगर निवासी आशीष ने नशीली गोलियां खिलाकर उसके साथ कार में दुष्कर्म किया है। वहां की पुलिस ने मामले को कल्याणपुरी थाने में भेज दिया। यहां पुलिस ने पीड़िता के बयान पर केस दर्ज कर लिया। पुलिस ने आरोपित आशीष को भी पकड़ लिया।

एसीपी सुबोध कुमार गोस्वामी की देखरेख में पूछताछ शुरू हुई तो पता चला कि वारदात के वक्त महिला सनलाइट कॉलोनी में थी, जबकि आशीष प्रीत विहार के एक पैथोलॉजी लैब में अपनी जांच करवा रहा था। यह भी पता चला कि पुलिस को फोन एक नाबालिग ने किया था, जो त्रिलोकपुरी में रहता है।

महिला के बयान पर संदेह 

इसके बाद पुलिस को महिला के बयान पर संदेह हो गया। आशीष ने यह भी बताया कि उसका अपने बड़े भाई के साथ संपत्ति विवाद चल रहा है। मामला कोर्ट में है। इस पर पुलिस ने संदेह के आधार पर सुनील को पकड़ लिया। तीनों को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ शुरू की गई तो पूरा मामला खुल गया। अगले दिन मजिस्ट्रेट के समक्ष बयान में महिला अपने पूर्व के बयान से मुकर गई। इसके बाद पुलिस ने सुनील और सुपारी लेने वाले सलमान को धर-दबोचा।

क्या है दोनों भाइयों में विवाद

सुनील और आशीष के बीच पिता की संपत्ति का बंटवारा हो चुका है, लेकिन न्यू अशोक नगर में 200 गज के एक प्लाट पर विवाद है। पिता ने सुनील को 100 गज, आशीष को 50 गज और बेटी को 50 गज दिए थे, लेकिन इस पर फिलहाल सुनील ने कब्जा कर रखा है। पुलिस अधिकारियों की मानें तो सुनील की पृष्ठभूमि आपराधिक है। उसने प्लाट के एक हिस्से में मंदिर बना रखा है। वह यहां झाड़-फूंक के नाम पर लोगों से ठगी करता है। इस संबंध में भी उसके खिलाफ केस दर्ज हुआ था।

कैसे रची साजिश

सुनील ने त्रिलोकपुरी निवासी राकेश चड्ढा को दो लाख की सुपारी दी थी। राकेश ने इस काम के लिए सलमान को एक लाख देने की बात कही। सलमान ने 50 हजार देने के वादे के बाद अपनी साली से यह झूठी शिकायत करवाई। केस दर्ज होने के अगले ही दिन मामला खुल गया।

कोर्ट ने भेजा जेल

इस मामले में सुनील व सलमान को गत सोमवार को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से दोनों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। दोनों के खिलाफ सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग और साजिश रचने का मामला दर्ज किया गया है।

Related Articles

Back to top button