जम्‍मू-कश्‍मीर और हिमाचल प्रदेश में गरज चमक के साथ हो सकती है भारी बारिश और बर्फबारी…

Weather Update जम्‍मू-कश्‍मीर और हिमाचल प्रदेश के लिए आज का दिन भारी पड़ने वाला है। मौसम विभाग (Meteorological Department, IMD) ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण जम्‍मू-कश्‍मीर और हिमाचल प्रदेश में गरज चमक के साथ भारी बारिश और बर्फबारी हो सकती है। यही नहीं पश्चिम राजस्थान, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने के साथ साथ तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना है।

समाचार एजेंसी एएनआइ ने मौसम विभाग (Meteorological Department) के हवाले से बताया है कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण अफगानिस्‍तान (Afghanistan) और उसके समीपवर्ती इलाकों पर एक चक्रवाती दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। इससे समुद्र में तेज हलचल दर्ज की जा सकती है। विभाग ने अपने ऑल इंडिया वेदर बुलेटिन (All India Weather Warning Bulletin) में कहा है कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण जो दबाव बन रहा है उसका असर अगले 24 घंटे तक रहेगा।

मौसम विभाग ने कहा है कि पहाड़ी राज्‍यों में बर्फबारी और बारिश के कारण दिल्‍ली एनसीआर में न्‍यूनतम तापमान कम होकर 15 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच जाएगा। यही नहीं इन इलाकों में वातावरण में नमी भी 65 फीसद तक बढ़ जाएगी। इससे दिल्‍ली वालों को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। यही नहीं मुंबई में आसमान साफ रहेगा और न्‍यूनतम तापमान 22 डिग्री तक पहुंच सकता है।

Related Articles

Back to top button