बिहार विधानमंडल के शीतकालीन सत्र के पहले दिन छा गयी सेल्फी, JNU और साइकिल

बिहार विधानमंडल का शीतकालीन सत्र शुक्रवार से शुरू हो गया। शुक्रवार को विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने के बाद दिवंगत आत्माओं को श्रद्धांजलि दी गई। फिर इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष विजय चौधरी ने सोमवार तक के लिए सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी।

विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने पर विधान सभाध्यक्ष विजय चौधरी ने शोक प्रस्ताव पढ़ा और कहा कि ‘लोकतंत्र विमर्श आपसी समझदारी पर भरोसा करता है।’ इससे पहले विधानमंडल के शीतकालीन सत्र के पहले दिन विधानसभा अध्यक्ष और विधान परिषद के कार्यकारी सभापति को पुष्पगुच्छ देकर उपमुख्यमंत्री ने स्वागत किया।

पहले दिन छा गयी सेल्फी और साइकिल

सदन की कार्यवाही शु्रू होने से पहले कई तरह की तस्वीरें सामने आईं। जहां विपक्ष ने जेएनयू प्रकरण को लेकर विधानसभा परिसर में जमकर नारेबाजी की और सरकार पर हमला बोला तो वहीं भाजपा के विधानपार्षद संजय पासवान साइकिल चलाते हुए सदन पहुंचे और लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरूक होने का संदेश दिया। तो वहीं, तेजस्वी और तेजप्रताप यादव के सदन पहुंचते ही उनके साथ सेल्फी खिंचवाने की भी होड़ लगी रही।

जेएनयू मामले पर विपक्ष ने सुशील मोदी को घेरा

पहले दिन विपक्ष ने उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के खिलाफ जमकर हल्ला बोला। बता दें कि जवाहर लालू नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) में फीस बढ़ोतरी के खिलाफ चल रहे आंदोलन पर बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कुछ दिन पहले ट्वीट कर विरोध जताया था। सुशील मोदी ने कहा है कि फीस बढ़तोरी इतना बड़ा मुद्दा नहीं है, बल्कि कैम्पस में बीफ पार्टी करने वाले शहरी नक्सली गरीब छात्रों को गुमराह करके अपनी राजनीतिक रोटियां सेंकना चाहते हैं।

पेश किया गया अनुपूरक बजट

विधानसभा में आज द्वितीय अनुपूरक बजट पेश किया गया। बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने अनुपूरक बजट पेश कया। इस बजट के मुताबिक 2019-20 का द्वितीय अनुपूरक बजट 12,457.6190 करोड़ रुपये का है।

Related Articles

Back to top button