ऐतिहासिक मुकाबले के गवाह बने भारतीय दिग्गज खिलाड़ियों का हुआ सम्मान, धौनी रहे नदारद

भारत में पहली बार डे-नाइट टेस्ट मैच का आयोजन यहां के ईडन गार्डेंस में मेजबान भारत और बांग्लादेश के बीच हुआ। ऐतिहासिक स्टेडियम में ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट मैच के अवसर पर भारतीय क्रिकेट और खेल जगत के दिग्गजों को सम्मानित भी किया गया, जिसमें सचिन तेंदुलकर से लेकर पूर्व कप्तान कपिल देव तमाम सितारे शामिल थे।

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच यानी डे-नाइट टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद ग्राउंड पर आयोजित कार्यक्रम में बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कपिल देव, सुनील गावस्कर, गुंडप्पा विश्वनाथ, सचिन तेंदुलकर, फारुख इंजीनियर, मुहम्मद अजहरुद्दीन, अनिल कुंबले, कृष्णामचारी श्रीकांत, राहुल द्रविड़ सरीखे क्रिकेटरों को सम्मानित किया। भारत व बांग्लादेश की मौजूदा टीमों का भी सम्मान हुआ।

महिला खिलाड़ियों का भी हुआ सम्मान

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान शांता रंगास्वामी, झूलन गोस्वामी और मिताली राज को भी सम्मानित किया गया। पूर्व क्रिकेटरों के साथ ही टेनिस स्टार सानिया मिर्जा, बैडमिंटन क्वीन पीवी सिंधू और मशहूर महिला मुक्केबाज एमसी मेरी कॉम को भी सम्मानित किया गया। इस अवसर पर बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बांग्लादेश की प्रधानमंत्री को स्मृति चिन्ह के रूप में गुलाबी गेंद की प्रतिकृति भेंट की।

दादा ने किया दर्शकों का शुक्रिया अदा

सौरव ने कहा कि वह टेस्ट क्रिकेट में यकीन करते हैं। उन्होंने मैच देखने बड़ी संख्या में स्टेडियम पहुंचे लोगों का शुक्रिया अदा किया। सम्मान समारोह में बीसीसीआइ के सचिव जय शाह, बंगाल क्रिकेट संघ के सचिव अभिषेक डालमिया समेत अन्य विशिष्ट जन मौजूद थे। इससे पहले चायकाल के दौरान क्रिकेट दिग्गजों ने गाड़ी में बैठकर स्टेडियम का चक्कर लगाया। रंगारंग कार्यक्रम का भी आयोजन हुआ, जिसमें बांग्लादेश की मशहूर गायिका रूना लैला और बंगाल के जाने-माने गायक जीत गांगुली ने परफॉर्म किया। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को भी समारोह में आमंत्रित किया गया था, लेकिन वह नहीं पहुंचे।

Related Articles

Back to top button