सोशल मीडिया पर आई Memes की बाढ़, पढ़ें यूजर्स के एक से बढ़कर एक मजेदार रिएक्शन

महाराष्ट्र से शनिवार की सुबह कुछ ऐसी खबर आई जिसकी किसी ने  कल्पना भी नहीं की थी। बड़े नाटकीय घटनाक्रम के बाद महाराष्ट्र में आखिरकार भाजपा के देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री और एनसीपी के अजीत पवार ने उप मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ले ली है। आम जनता से लेकर पत्रकारों तक सभी लोग अचानक लिए गए इस फैसले से हैरान रह गए। हालांकि जैसे-जैसे दिन आगे बढ़ा और लोगों को पूरा घटनाक्रम समझ में आया उसके बाद सोशल मीडिया पर मीम्स और जोक्स वायरल होने लगे हैं।

यहां पढ़ें सोशल मीडिया पर लोगों के मजेदार रिएक्शन

एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि शिवसेना ने लड़की पटाई घुमाया फिराया शॉपिंग कराई लेकिन शादी के वक्त अमित शाह लड़की लेकर भाग गए। #महाराष्ट्र

कई अलग-अलग तरह के मीम्स के साथ काफी बयानबाजी भी कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा मैं तो ये सोच सोच कर परेशान हूं कि हरबार विपक्ष को धोबीपछाड़ करने के बाद, ये मोदी और शाह कहां बैठ कर अपनी तरह जोर जोर से हंसते होंगे।

वहीं वॉट्सएप पर भी लोग कई मजेदार पोस्ट शेयर कर रहे है। वॉट्सएप पर वायरल एक पोस्च में लिखा देश विदेश में कही भी सरकार बनाने के लिए संपर्क करें अमित शाह।

संजय राउत पर भी चुटकी लेते हुए लोंगों ने बड़ा मजेदार पोस्ट किए हैं। एक व्यक्ति ने लिखा छमछम करती आई छमिया, छमछम करके चली गई, मैं सिंदूर लिए खड़ा रहा, वो राखी बांध के चली गई ~ शायर संजय राउत (शिवसेना वाले)।

एक के बाद एक लोग सोशल मीडिया पर अमित शाह को लेकर मीम्स शेयर कर रहे हैं। एक ऐसे ही पोस्ट में लिखा था सत्ता में आता हूं समझ में नहीं, मोटा भाई गुजरात वाले।

इसके अलावा ट्वीटर पर थोड़ी ही देर में #GameofThrones भी ट्रेंड करने लगा था। दरअसल, लोग महाराष्ट्र की राजनीति को हॉलीबुड की फेम्स वेबसीरीज Game of Thrones से जोड़ने लगे थे।

महाराष्ट्र में कुछ ऐसा रहा घटनाक्रम 

जानकारी के लिए बता दें कि महाराष्ट्र में 288 विधानसभा सीटों के लिए 21 अक्टूबर को मतदान हुआ था। नतीजों की घोषणा 24 अक्टूबर को की गई थी। वहीं राज्य में किसी पार्टी या गठबंधन के सरकार बनाने का दावा पेश ना करने के कारण 12 नवंबर को राष्ट्रपति शासन लगा दिया गया। शिवसेना और भाजपा ने साथ मिलकर ये चुनाव लड़ा था लेकिन, शिवसेना ने मुख्यमंत्री पद की मांग को लेकर भाजपा के साथ 30 साल पुराना गठबंधन खत्म करने के बाद से ये राजनीतिक संकट खड़ा हो गया था।

Related Articles

Back to top button