गांगुली की तारीफ करने के बाद विराट कोहली बोले- टेस्ट क्रिकेट को मार्केटिंग की जरूरत

रविवार को भारत और बांग्लादेश के बीच खेला गया पहला और ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट मैच समाप्त हो गया। गुलाबी गेंद से भारत में पहली बार खेले गए इस डे-नाइट टेस्ट मैच के आयोजन के पीछे भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ के नए अध्यक्ष सौरव गांगुली का हाथ है। इसी बात को लेकर विराट कोहली ने सौरव गांगुली की तारीफ की है।

बांग्लादेश को पिंक बॉल टेस्ट मैच में सवा दो दिन में धूल चटाने वाली भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली की भी तारीफ करते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में भारतीय क्रिकेट में बहुत सारे सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे। बीसीसीआइ प्रमुख गांगुली देश में खेल की बेहतरी के लिए अच्छा काम कर रहे हैं।” कोलकाता में भारत ने बांग्लादेश को पारी और 46 रन से शिकस्त दी थी।

दादा के साथ विचारों के दरवाजे खुले- विराट

31 वर्षीय विराट कोहली ने इसी कड़ी में आगे कहा है कि दादा (गांगुली) के साथ सभी मामलों पर विचार करने के लिए दरवाजे खुले हैं। वह एक टीम के रूप में हमारे विचारों को समझने के लिए उपलब्ध हैं। वह टेस्ट क्रिकेट की बेहतरी के लिए काम कर रहे हैं और और इससे भारतीय क्रिकेट मजबूत होगा। बता दें कि सौरव गांगुली लंबे समय तक भारतीय टीम के कप्तान रहे हैं।

टेस्ट क्रिकेट को मार्केटिंग की जरूरत- कोहली

इसके अलावा भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट का अच्छे से मार्केटिंग करने और इस प्रारूप के अच्छे खिलाड़ियों को केंद्रीय अनुबंध में शामिल करने की जरूरत है। कोहली ने कहा कि वनडे और टी-20 की तरह ही टेस्ट क्रिकेट का मार्केट भी अहम है। यह केवल खिलाड़ियों का काम नहीं है, लेकिन इसे क्रिकेट बोर्ड और घरेलू प्रसारणकर्ता से भी इसे दूर ले जाने की जरूरत है।

Related Articles

Back to top button