एक साल के उच्चतम स्तर पर पहुंचा पेट्रोल का भाव, लगातार पांचवें दिन आई तेजी

पेट्रोल का भाव एक साल के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है। क्रूड ऑयल की कीमतों में तेजी आने से पेट्रोल की कीमतों में यह तेजी देखी जा रही है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्‍ली सहित देश के कई महानगरों में आज मंगलवार को पेट्रोल महंगा बिक रहा है। पिछले पांच दिनों से पेट्रोल के भाव में तेजी आ रही है। वहीं, डीजल की कीमतें आज भी यथावत बनी हुई हैं। आइए जानते हैं कि आपके शहर में आज पेट्रोल व डीजल किस कीमत पर बिक रहा है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज एक लीटर पेट्रोल का भाव 10 पैसे की बढ़त के साथ 74.76 रुपये हो गया है। वहीं, डीजल की कीमत यहां अपने पुराने स्तर 65.73 रुपये प्रति लीटर पर ही बनी हुई है।

कोलकाता की बात करें, तो यहां आज पेट्रोल के भाव में 10 पैसे की तेजी आई है। इस तेजी से यहां पेट्रोल का भाव 77.44 रुपये प्रति लीटर हो गया है। वहीं, कोलकाता में डीजल अपने पुराने स्तर 68.14 रुपये प्रति लीटर पर ही बिक रहा है।

उधर मायानगरी मुंबई में भी पेट्रोल के भाव में आज 10 पैसे की बढ़ोत्तरी हुई है। जिससे यहां पेट्रोल 80.42 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। वहीं, यहां डीजल अपने पुराने स्तर 68.94 रुपये प्रति लीटर पर ही मिल रहा है। चेन्नई में आज मंगलवार को पेट्रोल की कीमत में 10 पैसे की बढ़ोत्तरी हुर्ई है। जिससे यहां पेट्रोल 77.72 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल अपनी पुराने भाव 69.47 रुपये प्रति लीटर पर ही बिक रहा है।

अब राजस्थान की राजधानी जयपुर की बात करें, तो यहां आज मंगलवार को पेट्रोल का भाव 10 पैसे की बढ़त के साथ 78.68 रुपये प्रति लीटर हो गया है और डीजल का भाव अपने पुराने स्तर 70.79 रुपये प्रति लीटर पर ही बना हुआ है।

अब दिल्ली से सटे शहर नोएडा और गुरुग्राम में पेट्रोल-डीजल की कीमतें जानते हैं। नोएडा में आज पेट्रोल 8 पैसे की बढ़त के साथ और दिल्ली से महंगा 76.10 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। वहीं, डी़जल अपने पुराने स्तर 66.04 रुपये प्रति लीटर पर ही बना हुआ है। उधर गुरुग्राम की बात करें, तो यहां आज मंगलवार को पेट्रोल का भाव 8 पैसे की तेजी के साथ 74.31 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल अपने पुराने स्तर 65.08 रुपये प्रति लीटर पर ही बिक रहा है।

Related Articles

Back to top button