अपनी 15 पत्नियों के लिए गरीब देश के राजा ने खरीदीं 119 करोड़ की लग्जरी कारें

दुनियाभर में कई ऐसे देश हैं जो अपनी अजीब अजीब बातों के लिए फेमस हैं. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसे देश के बारे में बताने जा रहे हैं जो दुनिया के सबसे गरीब देशों में से एक है और करीब 60 फीसदी लोग यहाँ गरीबी रेखा से नीचे रहते हैं. लेकिन फिर भी इस देश के राजा बेहद लग्जीरियस लाइफ व्यतीत करते हैं. जी हाँ, हम बात कर रहे हैं अफ्रीकी देश स्वाजिलैंड (नया नाम ईस्वातिनी) की. जी दरअसल स्वाजिलैंड के राजा मस्वति-3 की 15 पत्नियां हैं और उन्होंने हाल ही में पत्नियों के लिए 119 करोड़ रुपये की लग्जरी कारें खरीदी हैं जिसे जानने के बाद लोग हैरान है.

जी दरअसल इसके पहले भी स्वाजिलैंड कई कारणों से बदनाम रहा है क्योंकि यहां बहुविवाह वैध है और इस समय यहाँ के राजा की 15 पत्नियां हैं. वहीं उनकी एक पत्नी की मौत हो चुकी है. दरअसल स्वाजिलैंड में हर साल टॉपलेस कुंवारी लड़कियों की परेड होती है और इस दौरान हर साल राजा अपने लिए एक नई पत्नी चुनते हैं. कहते हैं इस दौरान जो लड़कियां इस परेड में नहीं आती हैं उन्हें कई तरह से सजा दी जाती है. कहा जाता है टॉपलेस कुंवारी लड़कियों की परेड से राजा के पत्नी चुनने वाली इस प्रथा पर सवाल उठते रहे हैं लेकिन होने वाले बहुत से विरोध के बाद भी इसे बंद नहीं किया गया.

मिली खबर के मुताबिक राजा ने हाल ही में अपनी 15 पत्नियों के लिए 15 Rolls-Royces और दर्जनों BMW कारें खरीदी हैं. और बीते साल अपने जन्मदिन के दिन राजा ने अपने देश का नाम ही बदल दिया था. उन्होंने देश का नाम Swaziland से बदलकर eSwatini कर दिया था. सामने आई एक रिपोर्ट के अनुसार, राजा खुद 1434 करोड़ के मालिक समझे जाते हैं और उनके पास प्राइवेट जेट्स के लेकर खुद के एयरपोर्ट तक हैं. स्वाजिलैंड के राजा के 25 से अधिक बच्चे हैं.

Related Articles

Back to top button