चिदंबरम की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई जारी

 INX मीडिया केस में पूर्व वित्‍त मंत्री व कांग्रेस नेता पी चिदंबरम की जमानत याचिका पर गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई की जा रही है। चिदंबरम की यह याचिका दिल्‍ली हाई कोर्ट ने खारिज कर दी थी।चिदंबरम ने दिल्ली हाई कोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है।

सॉलीसीटर जनरल तुषार मेहता ने कहा, ‘ऐसा नहीं है कि पी चिदंबरम निर्दोष हैं और इन्‍हें अंधेरे में रखा गया । यह मामला केवल INX मीडिया का ही नहीं है, इसमें अन्‍य कंपनियां भी शामिल हैं, जिसने FIPB की मंजूरी के लिए आवेदन किया था।’

उन्‍होंने आगे बताया कि लांड्रिंग व शेयर होल्डिंग पैटर्न में 16 कंपनियां शामिल थीं। 12 विदेश अकाउंट थे, 12 विदेशी संपत्तियों की पहचान की गई, 16 देशों में ऐसी संपत्तियों का पता चला है जिसका लिंक पी चिदंबरम से हो सकता है।

इसके पहले जस्टिस आर बनुमथी की अध्यक्षता वाली बेंच ने मामले की सुनवाई टाल दी थी। इससे पहले की सुनवाई में उनके वकील कपिल सिब्बल ने सुप्रीम कोर्ट में कहा था कि 21 अगस्त 2019 को चिदंबरम की गिरफ्तारी हुई थी। गिरफ्तारी के 60 दिन हो जाने के बाद सीबीआई की ओर से चार्जशीट नहीं दाखिल की गई और उन्‍हें जमानत मिल गई। अब प्रवर्तन  निदेशालय भी चार्जशीट दाखिल करने में सफल नहीं इसलिए जमानत मिलनी चाहिए।

बता दें कि INX मीडिया केस में चिदंबरम की न्यायिक हिरासत 11 दिसंबर तक बढ़ा दी गई है।

Related Articles

Back to top button