आरआइ डकैती मे मिली रकम से दिल्ली में मान ने बनवाया मकान

चर्चित आरआइ डकैती कांड में शामिल मान सिंह को दस लाख और इलियास को छह लाख रुपये हिस्सा मिला था। मान सिंह ने डकैती मे मिली रकम से दिल्ली में चार कमरे का पक्का मकान बनवाया, जबकि इलियास ने पूरी रकम जुए और अड्डेबाजी में उड़ा दी।

तीन दिन की कस्टडी रिमांड के दौरान पुलिस मान सिंह से पचास हजार रुपये बरामद करने में कामयाब रही और उसके मकान को भी बरामदगी में दिखाएगी। इसके लिए निर्माण में लगी सामग्री के बिल-वाउचर एकत्रित किए जा रहे हैं। तीन दिन की रिमांड अवधि पूरी होने पर शनिवार को वसंत विहार पुलिस ने दोनों को जिला कारागार सुद्धोवाला में दाखिल कर दिया।

बीती 26 मई को परिवहन विभाग के आरआइ आलोक कुमार के घर डकैती पड़ी थी। इस वारदात को कुल सात बदमाशों ने अंजाम दिया था, जिसमें से पांच को अक्टूबर में ही गिरफ्तार कर लिया गया था। जबकि मोनू उर्फ मान सिंह उर्फ मन्नू निवासी सीलमपुर, दिल्ली और इलियास निवासी सुंदरनगरी थाना नंदनगरी, दिल्ली की गिरफ्तारी बीते 15 नवंबर को दिल्ली में हुई।

बीते मंगलवार को दोनों को बी वारंट पर देहरादून लाया गया। यहां बुधवार को पुलिस ने दोनों को तीन दिन की कस्टडी रिमांड पर ले लिया। बुधवार को ही पुलिस टीम दोनों को लेकर दिल्ली रवाना हो गई थी। दोनों को साथ लेकर पुलिस ने आधा दर्जन से अधिक स्थानों पर दबिश दी।

एसओ नत्थीलाल उनियाल ने बताया कि मान सिंह ने चार कमरे का पक्का मकान बनवाने के बाद भी दस लाख रुपये में से पचास हजार रुपये बचाकर घर में छिपा रखे थे। इसे बरामद कर लिया गया है। इलियास ने सारे पैसे जुए और अड्डेबाजी में उड़ा दिए। पूछताछ के दौरान यह भी बात सामने आई कि आरआइ के घर से करीब 1.38 करोड़ रुपये की नकदी लूटी गई थी, लेकिन घर से गैंग कोई जेवरात लूटकर नहीं ले गया था। बता दें, आरआइ की पत्‍नी की ओर से दर्ज कराए गए मुकदमे में पांच लाख रुपये कैश और बीस लाख रुपये मूल्य की ज्वैलरी लूटे जाने की बात कही गई है।

Related Articles

Back to top button