AAP सरकार की ओर से की गई घोषणा आगामी 16 दिसंबर से दिल्ली में मिलेगी मुफ्त Wi-Fi की सुविधा

Delhi Assembly Election 2020 : दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 की तैयारी में जुटी दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) सरकार ने राजधानी दिल्ली की जनता को एक और चुनावी गिफ्ट दिया है। इसके तहत AAP सरकार की ओर से घोषणा की गई है कि आगामी 16 दिसंबर से दिल्ली के लाखों लोगों को मुफ्त वाइ-फाइ की सुविधा मिलने लगेगी। इसका एलान खुद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को पत्रकार वार्ता के दौरान किया।

16 दिसंबर से दिल्ली में मुफ्त वाई फाई की सुविधा

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार सुबह प्रेसवार्ता के दौरान एलान किया है कि पहले चरण में 16 दिसंबर से 100 हॉट स्पॉट का शुभारंभ किया जा रहा है। दिल्ली सचिवालय में आयोजित प्रेसवार्ता में केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के लोगों को मुफ्त वाई फाई देना हमारे चुनावी घोषणा पत्र में शामिल था। इसे हम लागू करने जा रहे हैं।

केजरीवाल बोले- पूरा किया अंतिम चुनावी वादा

पत्रकार वार्ता के दौरान अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में मुफ्त वाइ-फाइ लागू करने से हमारा अंतिम चुनावी वादा भी पूरा होने जा रहा है। इसके तहत दिल्ली में कुल 11000 हॉट स्पॉट लगाए जाएंगे। इसमें से 400 हॉट स्पॉट बस स्टॉप पर लगाए जाएंगे। इनके माध्यम से हॉट स्पॉट से 500 मीटर तक लोग मुफ्त वाई फाई का लाभ उठा सकेंगे। करीब 22 लाख लोग एक साथ मुफ्त वाई फाई का लाभ ले सकेंगे। एक हॉट स्पॉट से 150 से 200 लोग उपयोग कर सकेंगे। 16 दिसंबर को 100 हॉट स्पॉट का शुभारंभ किया जाएगा।

यह भी जानें

  • कुल 11,000 वाइ-फाइ हॉट स्पॉट लगाए जाएंगे
  • 4000 हॉट स्पॉट बस स्टॉप पर लगाए जाएंगे
  • 7000 हॉट स्पॉट बाजारों में इंस्टॉल किए जाएंगे।
  • 100 हॉट स्पॉट 16 दिसंबर से कार्य करना शुरू कर देंगे।
  • इस योजना पर कुल 100 करोड़ रुपये का खर्च आएगा।

यहां पर बता दें कि दिल्ली में अगले साल की शुरुआत यानी जनवरी-फरवरी महीने में विधानसभा चुनाव होने हैं। यही वजह है कि पिछले छह महीने से अधिक समय से दिल्ली में सत्तासीन  अरविंद केजरीवाल सरकार लगातार चुनावी तोहफे दे रही है। मुफ्त बिजली स्कीम, डीटीसी बसों में मुफ्त सफर, मेट्रो में महिलाओं के लिए मुफ्त सफर का वादा समेत दिल्ली सरकार दर्जनभर चुनावी तोहफे दिल्ली की जनता को दे चुकी है।

Related Articles

Back to top button