कैंसर को मात दे रहे हैं अनिल बलूनी, युवराज सिंह ने की जल्द ठीक होने की कामना

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राज्यसभा सांसद और अनिल बलूनी (Anil Baluni) कैंसर (Cancer) से लड़ रहे हैं. क्रिकेटर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है. अनिल बलूनी (Anil Baluni) का इलाज मुंबई के एक अस्पताल में चल रहा है. युवराज सिंह (Yuvraj Singh) अस्पताल में बलूनी से मिलने पहुंचे. क्रिकेट के युवराज ने अनिल बलूनी (Anil Baluni) के साथ तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा है, ‘मैं उन्हें बीमारी से लड़ने के लिए शुभकामनाएं देता हूं. आप जल्द ठीक होकर नए जोश के साथ लोगों की सेवा करने के लिए तैयार होंगे.’

तस्वीर में साफ तौर से दिख रहा है कि अनिल बलूनी (Anil Baluni) के सिर पर बाल नहीं दिख रहे हैं. आपको बता दें कि कैंसर (Cancer) का इलाज कीमोथेरेपी के जरिए होता है. कीमोथेरेपी के बाद बॉडी के सारे बाल झड़ जाते हैं. अनिल बलूनी (Anil Baluni) की तस्वीर देखकर साफ तौर से पता चल रहा है कि वह भी कीमोथेरेपी की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं.

मालूम हो कि युवराज सिंह (Yuvraj Singh) खुद कैंसर (Cancer) को हराकर जिंदगी जी रहे हैं. युवराज कैंसर (Cancer) पीड़ित लोगों के इलाज के लिए भी काम करते हैं. साल 2012 के क्रिकेट विश्वकप में मैन ऑफ द सीरीज रहे युवराज को इसी टूर्नामेंट के बाद पता चला था कि वह कैंसर (Cancer) से पीड़ित हैं. इसके बाद लंबे समय तक अमेरिका के अस्पताल में उनका इलाज चला था. कैंसर (Cancer) को हराने के बाद युवराज सिंह (Yuvraj Singh) दोबारा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लौटे थे. हालांकि अब वह रिटायरमेंट ले चुके हैं, लेकिन हर कैंसर (Cancer) पीड़ित को वह हमेशा उत्साह बढ़ाते हैं.

अनिल बलूनी (Anil Baluni) मूलरूप से उत्तराखंड से आते हैं. वह बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता भी हैं. बीजेपी के वरिष्ठ नेता मनोहर पर्रिकर का देहांत कैंसर (Cancer) की वजह से ही हुआ था. इसके अलावा बीजेपी वरिष्ठ नेता अरुण जेटली भी कैंसर (Cancer) का इलाज कराए थे, लेकिन कुछ दिन बाद ही उनका देहांत हो गया था.

Related Articles

Back to top button