Nokia Smart TV भारत में हुआ लॉन्च, जानिए क्या है कीमत और खासियतें

HMD ग्लोबल आज एक मेगा इवेंट करते हुए अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रहा है। इससे पहले कंपनी ने भारत में अपना पहला स्मार्ट टीवी लॉन्च कर दिया है। इस साल OnePlus और Motorola के बाद Nokia तीसरा ऐसा ब्रांड है जिसने भारत में अपना Smart TV लॉन्च किया है। कंपनी पहले ही यह घोषणा कर चुकी है कि उसका यह टीवी Flipkart एक्सक्लूसीव होगा। फिलहाल नोकिया ने अपने स्मार्ट टीवी का एक ही वेरिएंट लॉन्च किया है।

Nokia Smart TV के ये हैं स्पेसिफिकेशंस और कीमत

जहां तक नोकिया के स्मार्ट टीवी की बात है तो यह एक 55 इंच का 4K पैनल वाला स्मार्ट टीवी है। फिलहाल इसे एक ही वेरिएंट में लॉन्च किया गया है और इसकी कीमत 41,999 रुपए रखी गई है। जहां तक इस पर ऑफर की बात है तो कंपनी HDFC कार्ड से पेमेंट करने पर 10 प्रतिशत का इंस्टेंट डिस्काउंट दे रही है। टीवी 3840 x 2160 pixels का रिजॉल्यूशन ऑफर करता है और Android 9 पर आधारित टीवी ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आया है जो PureX quad-core chipset पर काम करता है। यह 2.25 जीबी रैम और 16 जीबी इंटरनल मेमोरी ऑफर करता है।

नोकिया टीवी Wide Color Gamut and HDR 10 और Intelligent Dimming technology के साथ आता है। यह तकनीक आपको बेहतर कंट्रास्ट और डीप ब्लैक ऑफर करता है। ऑडियो के मामले में नोकिया स्मार्ट टीवी में जेबीएल का ऑडियो सपोर्ट लगा है वहीं इसमें डॉल्बी विजन, डीटीएस ट्रूसराउंड भी दिया गया है। इसके अलावा यह टीवी गूगल असिस्टेंट को भी सपोर्ट करता है।

टीवी में तीन HDMI और दो USB पोर्ट दिए हुए हैं वहीं वाईफाई और ब्लूटूथ 5.0 कनेक्टिविटी ऑप्शन दिए हैं। यह टीवी फ्लिपकार्ट पर ही उपलब्ध होगा। फ्लिपकार्ट ने कहा है कि वो भविष्य में और भी नोकिया ब्रांडेड टीवी लॉन्च करने की तैयारी में है।

Related Articles

Back to top button